ये 3 राशि वाले रहें सावधान, हो सकता है बड़ा नुकसान!

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली: यह सप्‍ताह 3 राशि वालों के लिए जीवन के कई मोर्चों पर चुनौतियां ला सकता है. उन्‍हें दुर्घटनाओं, नुकसान, सेहत संबंधी समस्‍याओं को लेकर सावधान रहने की जरूरत है. आइए कायावल्ली हीलिंग सेंटर की फॉउंडर और टैरो कार्ड रीडर आचार्या रणमीत कौर से जानते हैं कि यह सप्‍ताह (4 से 10 अप्रैल 2022) सभी 12 राशि वाले लोगों के लिए कैसा रहेगा.

मेष (Aries) : नाइट ऑफ सोर्ड कार्ड संकेत कर रहा है कि इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में पर्याप्त तरक्‍की करेंगे. आर्थिक स्थिति बेहतर होने के साथ संघर्ष का भी सामना करना पड़ेगा. वैवाहिक जीवन में कुछ रूखापन अनुभव होगा. छात्रों को सफलता पाने के लिए कठिन श्रम करने की आवश्यकता है.

वृषभ (Taurus) : नाइन ऑफ पेंटाकल्स कार्ड संकेत कर रहा है कि इस सप्ताह आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और किसी पुराने निवेश से लाभ प्राप्त करेंगे. वैवाहिक जीवन में आपसी विश्वास बढ़ेगा और परिवार में प्रसन्नता का वातावरण रहेगा. यात्राओं से अथवा विदेश से लाभ प्राप्त करेंगे. लीवर, आंत और ह्रदय रोगों के प्रति सावधान रहें.

मिथुन (Gemini) : टू ऑफ पेन्टेकल्स संकेत करता है कि इस सप्ताह शारीरिक और मानसिक श्रम सामान्य से अधिक होगा. अपनी गुप्त जानकारी किसी से साझा करने से बचना चाहिए. वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा. बढ़ते खर्चों के कारण परिवार में विवाद होने की संभावना है.

कर्क (Cancer) : ऐट ऑफ स्वोर्ड्स संकेत दे रहा है कि पुरानी दबी हुई भावनाएं इस सप्ताह सामने आकर परेशान कर सकती हैं. नई नौकरी या प्रोजेक्ट ढूंढने के लिए यह सही समय है. वैवाहिक जीवन में समस्याएं परेशान करेंगी. व्यायाम करते समय सावधान रहें वरना चोट लगने की संभावना है.

सिंह (Leo) : द एम्पेरर कार्ड संकेत कर रहा है कि इस सप्ताह उच्चाधिकारियों से सहयोग प्राप्त करेंगे. आर्थिक स्थिति और स्वास्थ्य उत्तम रहेगा परन्तु संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे. वैवाहिक जीवन में कोई शंका क्लेश का कारण बन सकती है. किसी प्रिय से भेंट आपके मन को उत्साह से भर देगी.

कन्या (Virgo) : नाइन ऑफ कप्स कार्ड संकेत कर रहा है कि इस सप्ताह आप अत्यधिक भाग्यशाली अनुभव करेंगे. प्रेम सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे और कार्यक्षेत्र में भी सफलता प्राप्त करेंगे. धनलाभ से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. यात्रा और खानपान में सावधानी की आवश्यकता है.

तुला (Libra) : द डेविल कार्ड संकेत कर रहा है कि इस सप्ताह आपको विशेष सावधान रहने की आवश्यकता है. कार्यक्षेत्र एवं प्रेम सम्बन्ध में भावनाओं में बहकर कोई बड़ा नुकसान करेंगे. खर्चे बढ़ने से परिवार में अशांति रहेगी. इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. विशेषकर चलते हुए सावधान रहें, वरना चोट लगने की संभावना है.

वृश्चिक (Scorpio) : सेवन ऑफ सोर्डस संकेत कर रहा है कि इस सप्ताह मानसिक श्रम करना पड़ेगा जिससे कार्यक्षेत्र में विशेष लाभ प्राप्त करेंगे. भावुक होकर कड़वा कहने से बचना चाहिए अन्यथा पारिवारिक सदस्यों से संबंध प्रभावित होंगे. माइग्रेन और उच्च-रक्तचाप को लेकर सचेत रहें. संतान को लेकर कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा.

धनु (Sagittarius) : द लवर्स कार्ड संकेत कर रहा है कि इस सप्ताह आप आपके जीवन में प्रेम का प्रभाव रहेगा. पुरानी चली आ रही समस्याएं सुलझेंगी और आपके संबंध बेहतर होंगे. धन लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा परन्तु पेट और हृदय रोग की संभावना है.

मकर (Capricorn) : व्हील ऑफ फार्च्यून कार्ड संकेत कर रहा है कि इस सप्ताह भाग्य का विशेष समर्थन प्राप्त होगा. निवेश की योजना बनाने के लिए यह सप्ताह उत्तम है. परिवार में कोई आयोजन होने से आनंद का माहौल रहेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, पेट से नीचे के अंगों में स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं.

कुम्भ (Aquarius) : द फूल कार्ड संकेत कर रहा है कि इस सप्ताह किसी रोमांचक घटना अथवा यात्रा के कारण मन प्रफुल्लित रहेगा. इस सप्ताह रोमांच और सरप्राइज के लिए तैयार रहें. आर्थिक रूप से सप्ताह सामान्य रहेगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहने की आवश्यकता है.

मीन (Pisces): द टावर कार्ड संकेत करता है कि इस सप्ताह कोई बड़ा समाचार मिलने वाला है, जो आपको व्यथित कर देगा. क्रोध में अपना कोई बड़ा नुकसान कर सकते हैं. राजकीय कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. यात्रा करते हुए चोट लगने की संभावना है सावधान रहें. इस सप्ताह आपका धर्म की ओर झुकाव बढ़ेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. )