भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने किया 10 फरवरी को आत्महत्या का ऐलान, मच गया हडकंप

Bhakiyu President Narensh Tikait announced suicide on February 10, there was a stir
Bhakiyu President Narensh Tikait announced suicide on February 10, there was a stir
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर: किसान नेता नरेश टिकैत ने आत्महत्या करने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने ये ऐलान मुजफ्फरनगर में एक हफ्ते से चल रहे प्रदर्शन के बीच किया है। बजाज शुगर मिल के गेट पर किसानों का एक हफ्ते से गन्ने का भुगतान नहीं मिलने के विरोध में प्रदर्शन चल रहा है। भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसान लगातर 300 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं मिलने का मुद्दा लगातार उठा रहे हैं। इसी प्रदर्शन में किसान नेता नरेश टिकैत ने संबोधन दिया। इसमें नरेश टिकैत ने ऐलान किया कि अगर 10 फरवरी तक किसानों का भुगतान नहीं हुआ तो वो मिल के गेट पर आत्महत्या कर लेंगे।

बुढ़ाना तहसील क्षेत्र में स्थित 12 जनवरी से मिल बजाज शुगर मिल के गेट पर भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में किसान धरने पर बैठे हैं। किसानों का कहना है कि मिल पर किसानों का 300 रुपये का गन्ना भुगतान बकाया है। किसानों ने आरोप लगाया कि कई बार मामला उठने के बाद भी मिल ने उनका भुगतान नहीं किया है। किसानों के आगे पैसों का संकट खड़ा हो गया है। वो खाना-पानी के मोहताज होते जा रहे हैं। इसके बाद भी मिल की तरफ से भुगतान नहीं किया जा रहा है। भुगतान न मिलने पर आक्रोशित नरेश टिकैत ने यहां 10 फरवरी को आत्महत्या करने का ऐलान कर दिया।

बाद में पलट गए नरेश टिकैत
नरेश टिकैत के ऐलान के बाद मीडिया ने उनसे बात कि तो उन्होंने कुछ और ही कह दिया। उन्होंने कहा कि 10 फरवरी तक किसानों का भुगतान हो जाएगा। 90 करोड़ का भुगतान करने की जिम्मेदारों ने बात कही है। आगे कहा, ऐसे ही मर जाने से वो पीछा नहीं छुड़ा पाएंगे।