भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट लेते ही चहल को छोड़ा पीछे, भारत के लिए बने नंबर-1 गेंदबाज

Bhuvneshwar Kumar left Chahal behind as soon as he took 5 wickets, became the number-1 bowler for India
Bhuvneshwar Kumar left Chahal behind as soon as he took 5 wickets, became the number-1 bowler for India
इस खबर को शेयर करें

Bhuvneshwar Kumar Bowling Against Afghanistan: भारत ने अफगानिस्तान को एशिया कप के अपने आखिरी मैच में 101 रन से हरा दिया. इस मैच में विराट कोहली ने तूफानी सेंचुरी लगाई. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट लेते ही अफगानिस्तान टीम को बैकफुट धकेल दिया. भुवनेश्वर कुमार ने अफगानिस्तान के खिलाफ कातिलाना गेंदबाजी की. इसी के साथ उन्होंने युजवेंद्र चहल का रिकॉर्ड तोड़ दिया और भारत के लिए टी20 क्रिकेट में नंबर एक गेंदबाज बन गए.

Bhuvneshwar Kumar ने किया कमाल
भारत ने अफगानिस्तान को विराट कोहली के ताबड़तोड़ शतक के दम पर 213 रनों का टारगेट दिया. इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने गेंदबाजी की कमान संभाली. उन्होंने अफगान बल्लेबाजों को बिल्कुल संभलने का मौका ही नहीं दिया. उनकी गेंदों को खेलना आसान नहीं था. वह पिछले मैचों की तुलना बहुत ही बदले हुए नजर आ रहे थे. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ अपने चार ओवर्स में 4 रन देकर 5 विकेट हासिल किए.

Yuzvendra Chahal को पीछे छोड़ा
अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारत की तरफ से टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के नाम था, लेकिन अफगान टीम के खिलाफ 5 विकेट हासिल करते ही भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) भारत की तरफ से टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उनके नाम 77 मैचों में 84 विकेट दर्ज हो गए हैं. वहीं, चहल ने 66 मैचों में 83 विकेट हासिल किए हैं.

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट
भुवनेश्वर कुमार ने भारत के लिए 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट, 121 वनडे मैचों में 141 और 77 मैचों में 84 विकेट अपने नाम किए हैं. उन्होंने कई अहम मौकों पर टीम इंडिया को तूफानी जीत दिलाई है. वह भारतीय टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं.

अफगानिस्तान के खिलाफ मिली जीत
पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ हारकर टीम इंडिया पहले ही एशिया कप से बाहर हो गई थी. लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया बिल्कुल ही बदली हुई नजर आई. विराट कोहली ने ताबड़तोड़ 122 रनों की पारी खेली. विराट कोहली का ये टी20 क्रिकेट में पहला शतक है. उसके बाद दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार की गेंदों के आगे अफगान टीम टिक ही नहीं पाई और भारतीय टीम ने मुकाबला 101 रनों से जीत लिया.