छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, बस्तर महापौर भाजपा में शामिल

Big blow to Congress before Lok Sabha elections in Chhattisgarh, Bastar mayor joins BJP
Big blow to Congress before Lok Sabha elections in Chhattisgarh, Bastar mayor joins BJP
इस खबर को शेयर करें

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव को लेकर नाराज नेताओं को घर-घर मनाने पहुंच रही है। इस बीच कांग्रेस पार्टी की नाराज नेता और जगदलपुर की महापौर सफिरा साहू कांग्रेस पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल हो गई है। जगदलपुर की महापौर का बीजेपी में शामिल होना प्रदेश प्रभारी सचिन पायलेट की मुहम को बड़ा‌ झटका भी है।

छत्तीसगढ़ में बस्तर लोकसभा सीट पर पहले चरण में मतदान होना है। जहां एक तरफ बस्तर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ जगदलपुर की महापौर सफिरा साहू ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता ले ली है। कांग्रेस पार्टी को चुनाव से पहले जगदलपुर से यह पहला बड़ा झटका लगा है।

सीएम साय ने भाजपा का गमछा पहनाकर कराया प्रवेश

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय समेत उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा और अरूण साव आज जगदलपुर में आज सभा को सम्बोधित करने पहुंचे थे। जहां जगदलपुर की महापौर सफिरा साहू ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री के सामने भाजपा में सामिल हो गई हैं। कांग्रेस से भाजपा प्रवेश करने वालों में कांग्रेस सरकार में युवा आयोग के सदस्य रहे अजय सिंह ने भी भाजपा का दामन थाम लिया है।

बस्तर में प्रत्याशी का नामांकन दाखिल करने पहुंचे‌ थे भूपेश बघेल

वहीं दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव को लेकर बस्तर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी कोंटा से 6 बार के विधायक कवासी लखमा भी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में नामांकन दाखिल करने पहुंचे हुए थे।‌ कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन वाले दिन बड़े नेताओं की जगदलपुर में मौजूदगी के बावजूद जगदलपुर की महापौर के भाजपा प्रवेश से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।