बड़ी खबर: उत्तराखंड में आज कांग्रेस करेगी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान, इन 50 सीटों पर…

इस खबर को शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Assembly Election 2022) की तारीखों के ऐलान के बाद प्रदेश में कांग्रेस काफी एक्टिव हो गई है. गुरुवार को उत्तराखंड कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की एक बैठक हुई, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी शामिल हुए. बैठक खत्म होने के बाद हरीश रावत ने पत्रकारों को बताया कि उत्तराखंड चुनाव को लेकर हम लगभग 50 प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर चुके है, अंतिम फैसला आज (शुक्रवार) लिया जाएगा. इस दौरान जब हरीश रावत से पूछा गया कि क्या वो चुनाव लड़ेंगे? तो उन्होंने कहा कि सीईसी की बैठक शनिवार को हो सकती है, मेरे चुनाव लड़ने पर पार्टी अंतिम फैसला करेगी.

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में यह भी तय हो सकता है कि एक परिवार से एक या एक से ज्यादा टिकट पर भी निर्णय करना है. प्रदेश स्तर पर शीर्ष नेता इस फार्मूले पर सहमत हैं. यदि किसी व्यक्ति को जनता अपने जनप्रतिनिधि के रूप में देखना चाहती है, उसकी सार्वजनिक छवि बेहतर हो और पार्टी के प्रति समर्पित हो तो टिकट दिया जा सकता है.

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को लेकर लगातार ये अटकलें लगाई जा रही हैं कि वो आगामी विधानसभा चुनाव से दूरी बना सकते हैं. हालांकि उनकी उम्मीदवारी पर अंतिम फैसला कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति लेगी. इससे पहले खबरें थीं कि रावत डीडीहाट सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. पिथौरागढ़ में कांग्रेस नेताओं की बैठक में यह फैसला लिया गया था. इस प्रस्ताव को चुनाव समिति को भेजा गया था. हालांकि पार्टी हाईकमान ने साफ कर दिया है कि उत्तराखंड में हरीश रावत के नेतृत्व में ही पार्टी चुनाव लड़ेगी. वैसे भी राज्य में हरीश रावत कांग्रेस का बड़ा चेहरा माने जाते हैं. उत्तराखंड में हरीश रावत के नाम पर लोकल कनेक्ट का भी फायदा मिलता है.