अभी-अभी: मुजफ्फरनगर में धर्म परिवर्तन पर बड़ी खबर, 3 लोगों की…

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर जिले में हिंदू जागरण मंच ने कहा है कि उसने हिंदू धर्म को छोड़कर दूसरे धर्म में गए तीन लोगों की कथित घर वापसी कराई है. घर वापसी कर फिर से हिंदू बने तीनों लोगों ने इस्लाम अपना लिया था. अमित, रोशनलाल और अरविंद ने धर्म परिवर्तन के बाद अपना नाम बदलकर अब्दुल्ला, रोशन अली और अकबर कर लिया था, एक बार फिर तीनों ने हिंदू धर्म अपना लिया.

हिंदू धर्म में वापसी कराने के लिए तीनों के बालों को कटाया गया, फिर पूरे धार्मिक रीति से पूजा-पाठ का आयोजन किया गया. संभालेहड़ा स्थित सिद्ध रुद्रेश्वर पशुपतिनाथ पंचमुखी मंदिर पर एक धर्म परिवर्तन कार्यक्रम के दौरान तीनों का शुद्धिकरण कराया गया, फिर हिंदू धर्म में दीक्षित कर दिया गया.

अरविंद ने 2020 में इस्लाम अपनाया था, रोशनलाल और अमित ने 2014 में हिंदू धर्म छोड़ा था. धर्म परिवर्तन करने वाले तीनों लोगों ने कहा था कि कुछ लोगों ने उन्हें पैसे का लालच दिया था और डराया धमकाया था. आज हिंदू जागरण मंचल ने उनकी धर्म में वापसी करा दी है, जिससे वे बेहद खुश हैं.

धर्मांतरण के इस केस में पुलिस को लिखित शिकायत भी दी गई है. अरविंद (अकबर) के मामले में छपार थाने में धर्म परिवर्तन करवाने वालों के खिलाफ केस भी दर्ज है.

2 महीने में सामने आए कई केस!
बीते 2 महीने के अंदर जिले में धर्म परिवर्तन और कथित लव जिहाद के कई मामले सामने आ चुके हैं. हिंदू जागरण मंच एक मुहिम के तहत ऐसे लोगों की दोबारा धर्म में वापसी करा रहा है, जहां जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया है.