अभी अभीः मोहली में राकेट ग्रेनेड से हमला, दहला देश, पूरे देश की एजेंसियां अलर्ट पर

Right now: Rocket grenade attack in Mohali, panicked country, agencies across the country on alert
Right now: Rocket grenade attack in Mohali, panicked country, agencies across the country on alert
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। पंजाब के मोहाली में सोमवार देर शाम पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर की बिल्डिंग में ब्लास्ट हुआ. अब इसमें चौंकाने वाली जानकारियां सामने आ रही हैं. सूत्रों की मानें तो एक कार से दो संदिग्ध लोग आते देखे गए थे. इन लोगों ने करीब 80 मीटर दूर से रॉकेट से ग्रेनेड (rocket-propelled grenade) को दागा था.

कहा जा रहा है ये टारगेटेड नहीं था, बल्कि रैंडम फायर किया गया था. वहीं, एनआईए की तरफ से बताया गया कि एक टीम को पंजाब इंटेलीजेंस ऑफिस भेजा जाएगा. वहां जांच के बाद रिपोर्ट तैयार की जाएगी.

घटना के संबंध में इंटेलिजेंस के अधिकारी और जांच टीम सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल फोन टावर्स की जांच कर रहे हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि रॉकेट लॉन्चर ड्रोन के जरिए आया होगा. पंजाब में पिछले कुछ महीनों में ड्रोन ड्रॉपिंग के मामले बढ़ गए हैं. इधर, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी मोहाली ब्लास्ट मामले में रिपोर्ट तलब की है.

घटना में सिर्फ बिल्डिंग के शीशे टूटे

बता दें कि मोहाली के सोहाना में इंटेलिजेंस ब्यूरो के ऑफिस की तीसरी मंजिल पर धमाका हुआ है, जिससे पूरी बिल्डिंग के शीशे चकनाचूर हो गए. बताया जा रहा है कि रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) को ग्राउंड से शाम करीब 7:45 बजे दागा गया. हालांकि विस्फोट से कोई हताहत नहीं हुआ. ना किसी को चोट आई. सिर्फ बिल्डिंग के खिड़की के शीशे टूटे हैं.

बिल्डिंग के बाहर से किया गया ब्लास्ट

इस धमाके के बाद से पंजाब हाई अलर्ट पर है. जिस बिल्डिंग में धमाका हुआ उसके आसपास पुलिस की भारी तैनाती कर दी गई है. इंटेलिजेंस ब्यूरो की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया गया है. पंजाब पुलिस ने इसकी आतंकी घटना के तौर पर पुष्टि नहीं की है. पुलिस का कहना है कि यह छोटा धमाका था. ब्लास्ट बाहर से किया गया है. मौके पर फॉरेंसिक टीम भी पहुंची है.

घटना के बाद लाइट ऑफ करते देखा गया
घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है. यह भी सामने आया है कि घटना के बाद दफ्तर की बिल्डिंग की लाइट ऑफ करते हुए देखा गया. आमतौर पर ऐसी किसी घटना के बाद सभी लाइट ऑन कर दी जाती हैं. ताकि रोशनी बनी रहे. मगर, ब्लास्ट के बाद बिल्डिंग की लाइट ऑफ करने की बात भी सामने आई है.