NEET पेपर लीक मामले में बिहार के मंत्री का बड़ा बयान, बोले- CBI जांच की जरूरत नहीं

Bihar minister's big statement in NEET paper leak case, said- there is no need for CBI investigation
Bihar minister's big statement in NEET paper leak case, said- there is no need for CBI investigation
इस खबर को शेयर करें

हाजीपुर: ‘NEET Paper Leak मामले में फिलहाल CBI या किसी बड़ी जांच एजेंसी की जरूरत नहीं है.’ यह बिहार में कानून मंत्री नितिन नवीन का कहना है. यह तब है जब सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सीबीआई जांच की याचिका खारिज करने से इनकार कर दिया है. कोर्ट 8 जुलाई को दिल्ली हाईकोर्ट समेत सात हाईकोर्ट में दायर याचिकाओं को एक साथ जोड़कर सुनवाई करेगी.

NEET परीक्षा में धांधली को लेकर देश भर में बवाल और हंगामा जारी है. कई राज्यों में हजारों की संख्या में छात्र नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. नीट पेपर लीक और धांधली का मामला सुप्रीम कोर्ट में है. घोटाले और गड़बड़ियों के तार बिहार, गुजरात, हरियाणा समेत कई राज्यों से जुड़े होने के संकेत सामने आये हैं. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बावजूद छात्रों का गुस्सा थमता नहीं दिख रहा है. छात्र नीट परीक्षा को रद्द किये जाने और CBI जांच की मांग कर रहे हैं.

छात्रों के भविष्य से खिलवाड़, NEET धांधली केस में न्याय की गुहार
इस बीच जब बिहार के विधि मंत्री नितिन नवीन से छात्रों के CBI जांच की मांग को लेकर सवाल हुआ तो मंत्री नितिन नवीन ने फिलहाल किसी बड़ी जांच से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा है की फिलहाल इस मामले में CBI या किसी बड़ी जांच की जरूरत नहीं है. बिहार आर्थिक अपराध इकाई (EOU) मामले की जांच कर रही है.

बिहार में 14 लोग गिरफ्तार, बड़ी रकम और सेफ हाउस का खुलासा
कथित गड़बड़ी की जांच के लिए गठित एजेंसी की विशेष जांच टीम (SIT) ने अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हुए आरोपियों ने पुलिस के सामने नीट पेपर लीक के लिए पैसे के लेन-देन और ‘सेफ-हाफस’ की बात कबूल की है. दूसरी ओर बिहार आर्थिक अपराध इकाई (EOU) के सामने भी सनसनीखेज इकबालिया बयानों से इस साल मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम में बड़ी चूक का संकेत मिला है.

संदिग्धों ने कबूल किया है कि उम्मीदवारों ने नीट पेपर लीक के बदले में 30 लाख रुपये से अधिक की भारी कीमत दी थी. शनिवार को, EOU एजेंसी ने नौ उम्मीदवारों को नोटिस जारी कर उन्हें ‘सॉल्वर गैंग’ से उनके जुड़ाव के बारे में पूछताछ के लिए सबूतों के साथ पटना कार्यालय में आने को कहा. सभी उम्मीदवार बिहार के अलग-अलग जिलों से हैं और उन्हें सोमवार और मंगलवार को आने को कहा गया है.