Bihar: शराब की तस्करी का अनोखा तरीका, पूरे शरीर को बना लिया ‘शराब की टंकी’ https://www.aajtak.in/crime/news/story/bihar-unique-way-smuggling-liquor-made-whole-body-liquor-tank-ntc-1381635-2021-12-27

इस खबर को शेयर करें

पटना। बिहार के सिवान से शराब तस्करी (Liquor smuggling Bihar’s Siwan) का एक अनोखा मामला सामने आया है, जिसे देखकर और जानकर पुलिस भी हैरान है. दरअसल नेपाल और यूपी बॉर्डर से आने-जाने वाले लोग अचाकर पतले से मोटे हो जा रहे हैं. पुलिस इन्हीं मोटे लोगों पर निगाह रख रही है. पुलिस के मुताबिक, यूपी जाते वक्त ये लोग पतले दिखते हैं, लेकिन उधर से आते वक्त उनका शरीर मोटा हो जाता है. जब भी मोटे शरीर वाले को रोका जाता है तो उसके पूरे शरीर से सिर्फ और सिर्फ शराब निकलती है.

ड्यूटी बदलने पर यूपी से लौटते हैं तस्कर

पुलिस का कहना है कि शराब के तस्कर सुबह के वक्त बॉर्डर पार कर जाते हैं. बॉर्डर पर सुबह पुलिसकर्मियों की ड्यूटी रहती है, लेकिन ये लोग लौटते शाम को हैं, तब तक पुलिस के जवान बदल गए होते हैं. इसी बीच में शराब तस्करी का ये खेल होता है. पुलिस ने जैसे ही एक दिन सुबह से लेकर शाम तक एक ही जवानों को ड्यूटी पर खड़ा किया, पुलिस को पूरा माजरा समझ में आ गया कि आखिर सुबह को यूपी गया इंसान शाम होते ही क्यों लौटता है.

सेलो टेप से चिपकाते हैं शराब

यूपी से बिहार शराब लाने के लिए तस्कर दुबले पतले लोगों का चयन करते हैं. उसके बाद उसके पेट और पीठ पर शराब की बोतल और पाउच चिपकाकर उस पर सेलो टेप लगा देते हैं. उसके बाद उसे ढीला ढाला कपड़ा पहना दिया जाता है. वो आराम से बॉर्डर पर धीरे से बिहार आ जाता है और यहां आकर शराब की बिक्री करता है. पुलिस इन दिनों ढीले-ढाले कपड़े पहने लोगों की तलाशी ले रही है. हर बार पुलिस को सफलता हाथ लग रही है.

सोमवार को पकड़ में आया तस्कर

सोमवार को बिहार यूपी के बॉर्डर धरनी छापर चौक चेक पोस्ट पर पुलिस ने एक युवक को यूपी से आते वक्त रोका. युवक जब यूपी में प्रवेश कर रहा था तो उसका शरीर पतला था, लेकिन लौटते वक्त वो मोटा लग रहा था. पुलिस को शक होने पर उसे रोका. उसके बाद तलाशी में उसके शरीर पर 27 बोतल शराब चिपकी हुई मिली. पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार युवक का नाम छोटू बताया जा रहा है, जो कई दिनों से शराब की तस्करी कर रहा है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.