बिजनौर और मुजफ्फरनगर सीमा की चेकपोस्ट सील, पोलिंग पार्टी रवाना, सुबह होगा मतदान

Bijnor and Muzaffarnagar border check post sealed, polling party leaves, voting to be held in the morning
Bijnor and Muzaffarnagar border check post sealed, polling party leaves, voting to be held in the morning
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। गुरुवार को पूरा पुलिस, प्रशासन 19 अप्रैल में होने वाले लोस चुनाव के मतदान की व्यवस्थाओं को लेकर दिन भर भागदौड़ में जुटा रहा। शाम तक लक्सर व खानपुर के सभी 300 बूथ पर पोलिंग पार्टी पहुंच गई हैं। यूपी के बिजनौर और मुजफ्फरनगर सीमा की दोनों चेकपोस्ट भी पुलिस ने पूरी तरह सील कर दी हैं।

शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में होने वाले मतदान को लेकर पुलिस प्रशासन ने सारी तैयारी कर ली है। रिटर्निंग अफसर एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने बताया कि लक्सर में 123 बूथ पर 102537 और खानपुर में 177 बूथ पर 150397 मतदाता पंजीकृत हैं। बूथों पर मतदान की सारे इंतजाम हो चुके हैं। पोलिंग पार्टियां वहां पहुंच गई हैं। आपात स्थिति के लिए रिजर्व पोलिंग पार्टियां भी रेडी टू गो की स्थिति में रखी गई हैं। इनके अलावा लक्सर में 12 सेक्टर, 2 जोन व खानपुर में 16 सेक्टर, 4 जोन बने हैं। सेक्टर व जोनल स्तर पर गठित टीमें भी मुस्तैदी से ड्यूटी कर रही हैं। लक्सर नगरपालिका, सुल्तानपुर नगर पंचायत व देहात के प्रतापपुर में तीन उड़नदस्ते भी लगाए गए हैं।

उधर, सीओ निहारिका सेमवाल ने बताया कि हर बूथ पर पुलिस व सुरक्षाबल के जवान तैनात हैं। खानपुर थाना क्षेत्र में मुजफ्फरनगर (यूपी) सीमा की बढ़ीवाला चेकपोस्ट और बिजनौर सीमा के बालावाली चेकपोस्ट को सशस्त्र पुलिसकर्मी लगाकर सील कर दिया गया है। दावा किया कि चुनाव आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक पूरी निष्पक्षता के साथ मतदान पूरा कराया जाएगा।