Brahmastra Box Office Collection: ‘ब्रह्मास्त्र’ ने बायकॉट गैंग को दिखाया ठेंगा, पहले दिन की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

Brahmastra Box Office Collection: 'Brahmastra' beats Boycott Gang, earning record breaking first day
Brahmastra Box Office Collection: 'Brahmastra' beats Boycott Gang, earning record breaking first day
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ‘ब्रह्मास्त्र’ ने भारत में बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ शुरुआत की है। शुरुआती अनुमानों के मुताबिक, फिल्म ने पहले दिन ही बंपर कमाई की है। इस फिल्म के ओपनिंग डे कलेक्शन ने ‘संजू’, ‘टाइगर जिंदा है’ और ‘धूम 3’ जैसी (बिफोर कोरोना) वाली फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है। बॉलीवुड की तो इस साल रिलीज हुई किसी भी फिल्म ने ‘ब्रह्मास्त्र’ के कलेक्शन का आधा भी नहीं कमाया है।

जबरदस्त एडवांस बुकिंग का मिला फायदा
साई-फाई और VFX से बनी पूरी ‘ब्रह्मास्त्रा’ ने बायकॉट गैंग को पहले दिन ही अंगूठा दिखा दिया। हालांकि एडवांस बुकिंग से यह पहले ही साफ हो चुका था कि फिल्म पहले दिन 30 करोड़ के पार जाएगी। अयान मुखर्जी की इस फिल्म का ओपनिंग डे कलेक्शन इसलिए भी खास है क्योंकि इसे एक नान हॉलीवुड वाले वीकेंड में रिलीज किया गया है, वो भी शुक्रवार को। लाल सिंह चड्ढा और रक्षाबंधन को 11 अगस्त गुरुवार, छुट्टी के दिन रिलीज किया गया था। जिसके कारण फिल्म को परफॉर्म करने के लिए 5 दिन का समय मिला था।

पहले दिन की रिकॉर्ड तोड़ कमाई
आलिया और रणबीर के अलावा फिल्म में अमिताभ बच्चन, नागार्जुन, मौनी रॉय और कैमियो रोल में शाह रुख खान भी नजर आएं हैं। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार ‘ब्रह्मास्त्र’ ने पहले दिन लगभग 36.50 से 38.50 करोड़ के बीच की कमाई की है (आंकड़े शुरुआती है इसमें फेरबदल संभव है)। कोरोना काल के बाद रिलीज हुई फिल्मों में ‘ब्रह्मास्त्र’ सबसे बड़ी ओपनर बनकर सामने आई है। इससे पहले साल 2021 में दिवाली पर रोहित शेट्टी की ‘सूर्यवंशी’ ने पहले दिन करीब 37 करोड़ की कमाई की थी।

सोमवार को होगी असली परीक्षा
उम्मीद की जा रही है कि ‘ब्रह्मास्त्र’ वीकेंड में 100 करोड़ पार कर लेगी। इसकी अच्छी एडवांस बुकिंग भी इसी तरफ इशारा कर रही हैं। हालांकि फिल्म की असली परीक्षा शुरू होगी सोमवार को। जहां तक रिव्यू की बात है तो यह ‘ब्रह्मास्त्र’ के मेकर्स के लिए परेशानी का सबब है क्योंकि फिल्म के रिव्यू कुछ खास अच्छे नहीं हैं। सोशल मीडिय पर ज्यादातर लोग इसके वीएफएक्स को बेअसर ही बता रहे हैं।