Brahmastra ने एक ही दिन में 800 करोड़ डुबोए, निवेशकों को हो गया बड़ा नुकसान

Brahmastra drowned 800 crores in a single day, huge loss to investors
Brahmastra drowned 800 crores in a single day, huge loss to investors
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली : काफी बड़ी स्टारकास्ट के साथ बड़े पर्दे पर रिलीज हुई अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र ( Brahmastra) वीकेंड पर अच्छी कमाई करती दिखी है। रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर यह फिल्म अपनी रिलीज के दो दिन पूरे कर चुकी है। पहले दिन इस फिल्म को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है। 410 करोड़ की इस भारी भरकम बजट वाली फिल्म में अयान मुखर्जी की 11 साल की मेहनत है। बताया जा रहा है कि फिल्म की कमाई ने शुक्रवार को वर्ल्डवाइड 75 करोड़ का आंकड़ा पार किया है। दूसरे दिन भी फिल्म ने जमकर कमाई की है। दूसरे दिन फिल्म द्वारा 85 करोड़ रुपये की कमाई करने का अनुमान है। भले ही ब्रह्मास्त्र बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही हो, लेकिन इससे पीवीआर (PVR) और आईनॉक्स (Inox) को 800 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

दोनों कंपनियों को करीब 800 करोड़ का नुकसान
हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को पीवीआर और आईनॉक्स के बाजार पूंजीकरण में कुल 800 करोड़ रुपये (लगभग) की गिरावट आई। जिस दिन ब्रह्मास्त्र रिलीज हुई, उस दिन इन दोनों कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज हुई। ये दोनों ही मूवी थिएटर चेन्स हैं। शुक्रवार को पीवीआर लिमिटेड का शेयर (PVR Share Price) 5.27 फीसदी या 101.95 रुपये की गिरावट के साथ 1834.15 पर बंद हुआ था। इस गिरावट से कंपनी का एम-कैप घटकर 11,204 करोड़ पर आ गया।

आईनॉक्स के शेयर में भी बड़ी गिरावट
वहीं, आईनॉक्स का शेयर (Inox Share Price) शुक्रवार को 4.94 फीसदी या 25.70 रुपये गिरकर 494.40 पर बंद हुआ। इस गिरावट से कंपनी का एमकैप घटकर 6,048.44 करोड़ पर आ गया। ब्रह्मास्त्र की रिलीज के दिन ही इस मूवी के बारे में काफी नेगेटिव रिव्यू देखने को मिले थे। फिल्म की अच्छी-खासी एडवांस बुकिंग के बावजूद ये रिव्यू देखे गए। इसके चलते निवेशकों का इस फिल्म से भरोसा कम हुआ और उन्होंने पीवीआर और आईनॉक्स के शेयरों की बिकवाली की

फिल्म में हैं कई बड़े स्टार
410 करोड़ के बजट वाली इस फिल्म में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, टॉलीवुड स्टार नागार्जुन और यहां तक कि शाहरुख खान जैसे स्टार हैं। इस फिल्म के निर्माता करण जौहर हैं। माना जा रहा था कि यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर पिट जाएगी। लेकिन ब्रह्मास्त्र अच्छी कमाई करती दिख रही है।