महिला पहलवान का पकड़ा था हाथ, बड़ा सबूत बनी इस तस्वीर से बच नहीं पाएंगे बृजभूषण!

Brij Bhushan will not be able to escape from this picture which became a big proof of holding the hand of a female wrestler!
Brij Bhushan will not be able to escape from this picture which became a big proof of holding the hand of a female wrestler!
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ अदालत में जो आरोपपत्र दाखिल किया है, उसमें कई प्रमुख सबूत सामने रखे गए हैं। इनमें से एक तस्वीर भी है, जिसमें बृजभूषण एक महिला पहलवान के काफी करीब खड़े दिख रहे हैं। फोटोग्राफ के लिए सभी पोज दे रहे हैं लेकिन सिंह मुस्कुराते हुए पहलवान का हाथ पकड़े दिखाई देते हैं। उनके इस हावभाव और शारीरिक रवैये का पुलिस ने बड़ी गहराई से विश्लेषण किया है। सार्वजनिक जगह पर ली गई इस तस्वीर में कई दूसरे लोग भी खड़े दिखते हैं। सूत्रों ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया है कि यह फोटो सीरी फोर्ट ऑडिटोरियम में एक इवेंट के समय ली गई थी। यह और ऐसी कई तस्वीरें हैं जिसके आधार पर दिल्ली पुलिस ने सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।

बृजभूषण को दी जा सकती है सजा: पुलिस
दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में दाखिल आरोपपत्र में कहा है कि अब तक की जांच के आधार पर बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न, छेड़छाड़ और पीछा करने जैसे अपराधों के लिए मुकदमा चलाया जा सकता है और सजा दी जा सकती है।

काफी करीब होने पर पहलवान ने जताई थी आपत्ति
चार्जशीट के अनुसार फोटो में दिखाई दे रही महिला पहलवान ने दावा किया है कि छह मौकों पर सिंह ने उसके साथ छेड़छाड़ की। पहलवान ने यह भी दावा किया है कि उसने सिंह के रवैये और काफी करीब आने पर आपत्ति जताई थी। चार्जशीट में कहा गया है कि छह पहलवानों की शिकायत पर अब तक की गई जांच के आधार पर सिंह के खिलाफ कार्यवाही की जा सकती है और यौन उत्पीड़न, छेड़छाड़ के आरोप के लिए दंडित किया जा सकता है।

गवाहों की लिस्ट में दो पहलवानों ने इन आरोपों की पुष्टि की है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि पूर्व WFI प्रेसिडेंट के गलत तरीके से शारीरिक हावभाव को उन्होंने खुद देखा था। सिंह के खिलाफ 21 गवाहों ने बयान दिए हैं। छह लोगों ने एक मैजिस्ट्रेट के सामने स्टेटमेंट दिया है। छह गवाह पहलवान हैं, पांच पीड़िताओं के परिजन, चार साथी पहलवान, दो कोच, दो रेफरी हैं। सिंह के अलावा पुलिस ने उनके सहयोगी और सस्पेंड किए गए WFI के असिस्टेंट सेक्रेट्री विनोद तोमर के खिलाफ भी आरोपपत्र तैयार किया है। वैसे, पुलिस ने छह शिकायतों को एक करते हुए सिंगल एफआईआर फाइल की है। सूत्रों ने बताया कि चार्जशीट में हर केस के संबंध में अलग-अलग जांच और सबूत की जानकारी है।