भाई ने ही उजाड़ा था बहन का सुहाग, हरियाणा में BJP नेता के मर्डर का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, बताई हत्या की वजह

Brother had ruined sister's honeymoon, the main accused in the murder of BJP leader in Haryana arrested, told the reason for the murder
Brother had ruined sister's honeymoon, the main accused in the murder of BJP leader in Haryana arrested, told the reason for the murder
इस खबर को शेयर करें

गुरुग्राम: गुरुग्राम एसटीएफ की टीम ने गुरुवार को भाजपा नेता सुखबीर सिंह की हत्या के मुख्य आरोपी उनके साले चमन उर्फ पवन को गिरफ्तार कर लिया है। सुखबीर सिंह की एक सितंबर को दिनदहाड़े गुरुद्वारा रोड स्थित रेमंड शोरूम में ताबड़तोड़ दस गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। एसटीएफ ने आज आरोपी चमन को गुरुग्राम कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 10 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया। पहले इस मामले की जांच गुरुग्राम पुलिस कर रही थी और उसने योगेश नाम के एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया था। हालांकि, अभी इस मामले में कई अन्य आरोपी फरार हैं। उनके बारे में एसटीएफ चमन की रिमांड के दौरान पूछताछ करेगी।

13 दिन रेकी करने के बाद की हत्या
एसपी एसटीएफ जयबीर सिंह राठी ने बताया कि सुखबीर सिंह की हत्या को अंजाम देने से पहले आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर 13 दिनों तक रेकी की थी। रेकी करने के बाद आरोपी चमन अपने साथियों राहुल, अंकुल, दीपक व योगेश उर्फ सीलू के साथ एक सितंबर को भाजपा नेता का पीछा करते हुए गुरुद्वारा रोड पर स्थित रेमंड के शोरूम में पहुंचा। उसके बाद पांचों आरोपी सुखबीर को ताबड़तोड़ दस से ज्यादा गोलियां मारकर फरार हो गए। हालांकि राहुल, अंकुल और दीपक अभी तक फरार चल रहे हैं।

पूछताछ में आरोपी चमन ने खुलासा किया कि साल 2008 में भाजपा नेता सुखबीर ने उसकी बहन पुष्पा से लव मैरिज कर ली थी, जिस कारण चमन सुखबीर से रंजिश रखने लगा था। सुखबीर से बदला लेने के लिए आरोपी साल 2011 में गैंगस्टर विक्रम उर्फ पपला के संपर्क में आया और उसके गैंग में शामिल हो गया। चमन ने साल 2015 में पपला के विरोधी गैंगस्टर सुरेंद्र उर्फ चीकू को मारने की साजिश रची थी, लेकिन कामयाब नहीं हुआ था। इसके बाद गैंगस्टर विक्रम उर्फ पपला को राजस्थान के बहरोड़ में पकड़ लिया गया था, जिसे आरोपी चमन ने अपने साथियों के साथ मिलकर थाने में गोलीबारी कर छुड़वा लिया था।

चमन पर दर्ज हैं नौ मामले
आरोपी चमन पर महेंद्रगढ़, गुरुग्राम और राजस्थान में नौ अपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपी बीते एक दशक से अपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहा है। उसके खिलाफ बादशाहपुर थाने में झगड़ा, मारपीट, धमकी देने और रोडरेज के मामले दर्ज हैं। इसके अलावा साल 2015 में महेंद्रगढ़ में हत्या का मामला दर्ज है। वहीं, राजस्थान के बहरोड़ थाने में पुलिस हिरासत से गैंगस्टर पपला गुर्जर को छुडवाने का भी मामला दर्ज है। इसके अलावा अन्य कई मामले दर्ज हैं। एसपी (एसटीएफ) जयवीर राठी ने बताया कि चमन को गिरफ्तार कर दस दिन के रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान इस वारदात में कौन-कौन लोग शामिल हैं, उनके बारे में जानकारी हासिल की जाएगी। इसके अलावा हथियार और वारदात में शामिल कार को भी बरामद करेंगे। चमन वारदात को अंजाम देने के बाद छुपने के लिए रिश्तेदारों के पास घूम रहा था।