छत्तीसगढ़ की 3 लोकसभा सीटों के लिए BSP उम्मीदवारों का ऐलान, विजय बघेल के सामने इन्हें दिया टिकट

BSP candidates announced for 3 Lok Sabha seats of Chhattisgarh, tickets given to them in front of Vijay Baghel
BSP candidates announced for 3 Lok Sabha seats of Chhattisgarh, tickets given to them in front of Vijay Baghel
इस खबर को शेयर करें

Chhattisgarh BSP Candidate List: छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मायावती की पार्टी बसपा ने कुल 11 सीटों में से तीन पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है. कोरबा पर दुजराम बौद्ध, दुर्ग लोकसभा सीट पर दिलीप कुमार रामटेके और रायपुर पर ममता रानी साहू को टिकट दिया गया है. मुख्य मुकाबला दुर्ग सीट पर है, जिस पर बीजेपी के उम्मीदवार विजय बघेल हैं.

दुर्ग, रायपुर और कोरबा के बीजेपी उम्मीदवार
जानकारी के लिए बता दें कि कोरबा लोकसभा सीट पर बीजेपी ने सरोज पाण्डेय को उम्मीदवार बनाया है, जिनके सामने बसपा ने दुजराम बौद्ध को टिकट दिया है. वहीं, रायपुर में कांग्रेस नेता भूपेश बघेल के भतीजे विजय बघेल को बीजेपी ने टिकट दिया है. इनके सामने मायावती की पार्टी ने दिलीप कुमार रामटेके पर भरोसा जताया है. इसके अलावा, रायपुर की लोकसभा सीट पर बृजमोहन अग्रवाल को कैंडिडेट बनाया है, जिनके सामने बसपा ने ममता रानी को मैदान में उतारा है.

छत्तीसगढ़ की इन तीन सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी
कांग्रेस ने कोरबा सीट पर ज्योत्सना महंत को टिकट दिया है. इसके अलावा, दुर्ग लोकसभा सीट पर राजेंद्र साहू पर भरोसा जताया गया है. वहीं, रायपुर की सीट पर विकास उपाध्याय को उम्मीदवार बनाया गया है.

कोरबा, दुर्ग और रायपुर में लोकसभा चुनाव की तारीख
जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ में तीन चरण में वोटिंग होनी है. पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल 2024 को होनी है. दूसरे फेज का मतदान 26 अप्रैल को होगा. वहीं, तीसरे चरण की वोटिंग 7 मई 2024 को होगी. कोरबा, दुर्ग और रायपुर सीट पर मतदान तीसरे चरण यानी 7 मई 2024 को होने हैं. छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस अपने प्रत्याशियों का ऐला कर चुकी हैं. कुछ वीआईपी सीटें राजनांदगांव, बस्तर, दुर्ग और महासुमंद हैं, जिन पर भूपेश बघेल, कवासी लखमा, विजय बघेल और ताम्रध्वज साहू की किस्मत का फैसला होना है.