मध्य प्रदेश में निकली बंपर भर्ती, 12वीं तक को मिलेगा मौका, जाने पूरी डिटेल

Bumper recruitment in Madhya Pradesh, up to 12th will get a chance, know full details
Bumper recruitment in Madhya Pradesh, up to 12th will get a chance, know full details
इस खबर को शेयर करें

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा 2023 में काफी सारे पदों पर भारतीय जारी की गई थी जिनमें तमाम युवाओं ने भाग लिया था। लेकिन जिन युवाओं ने अभी तक MPPEB द्वारा जारी की गई भर्तियों में रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए हैं उनके लिए जल्द ही बंपर पदों पर भर्तियां देखने को मिलेगी। एमपी द्वारा आई खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि एमपी पीईबी विभाग द्वारा जल्द ही नर्स, फार्मासिस्ट और असिस्टेंट के पदों पर करीब 5000 से अधिक पदों पर भर्तियां जारी करेगा। अगर आप Madhya Pradesh में रहते हैं और अभी तक कोई नौकरी नहीं पाए तो आपको MPPEB Vacancy 2023 भर्ती में आवेदन करने का जन्म ही मौका मिलेगा। एमपी माई नई भर्ती की अपडेट नीचे दी है इच्छुक महिला व पुरुष आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

एमपीपीईबी भर्ती 2023 लेटेस्ट अपडेट
समाचार पत्रों में आई खबर के आधार पर बताया जा रहा है कि एमपीपीईबी विभाग जल्द ही करीब 5000 से खाली पड़े रिक्त पदों पर सीधी भर्ती कराने वाला है। इस भर्ती में विभिन्न पदों पर आवेदन लिए जाएंगे जिसमें कि फार्मासिस्ट, नर्स , assistant, सुपरवाइजर समेत आदि पद शामिल होंगे। यह भर्तियां दो से 3 महीने के अंदर जल्द ही जारी की जा सकती। इनमें तमाम मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए आवेदन का मौका मिलेगा। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन द्वारा रखी जाएगी।

इस भर्ती में किन लोगों को मौका दिया जाएगा
MPPEB bharti 2023 भर्ती में जब भी यह भारतीय जारी की जाएंगी तो इसमें विभिन्न विभिन्न पद शामिल होंगे। पदों के हिसाब से ही महिला व पुरुष कैंडिडेट को नौकरी दी जाएगी। बताया जा रहा है कि इस भर्ती में 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक उम्मीदवार को आवेदन का मौका मिलेगा। एजुकेशन क्वालीफिकेशन की सटीक जानकारी भारतीय जारी होने के बाद ही पता लग पाएगी। जब तक अभ्यर्थियों को इंतजार करना पड़ेगा।

भर्तियों का विज्ञापन कब तक जारी होगा
मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा फिलहाल इस बारे में कोई भी ऑफिशल अपडेट जारी नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि जल्द ही इन भर्तियों पर मोहर लगाई जाएगी। भर्ती तैयारी होते ही विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा उसके बाद आवेदन की तारीख और अन्य जानकारी कैंडिडेट को मिल जाएगी। आप अन्य जानकारी के लिए MPPEB की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं।