मध्य प्रदेश में अगले 48 घंटे भारी! तेज़ बारिश और ओले गिरने के आसार, येलो अलर्ट जारी

Next 48 hours heavy in Madhya Pradesh! Heavy rain and hailstorm expected, yellow alert issued
Next 48 hours heavy in Madhya Pradesh! Heavy rain and hailstorm expected, yellow alert issued
इस खबर को शेयर करें

MP Weather Alert: देश के नागरिको के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। फिर एक बार मौसम करवट लेने जा रहा है। देश के विभिन्न राज्यों में भीषण गर्मी अपना कहर ढा रही है तो वहीं कई जगह बारिश हो रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में तेज़ बारिश के आसार जताये हैं। इससे आम जन जीवन में प्रभाव पड़ सकता है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने देश के पश्चिमोत्‍तर हिस्‍से में अगले दो दिनों में वर्षा और धूलभरी तेज़ हवाएं चलने का अनुमान व्‍यक्‍त किया है।

मिली जानकारी के अनुसार उत्‍तरी राजस्‍थान, जम्‍मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में कुछ स्‍थानों पर ओले भी पड़ सकते हैं। तो वहीं राजस्‍थान और उत्‍तराखंड में आज और कल गरज के साथ वर्षा की संभावना है। उत्‍तरी राजस्‍थान, जम्‍मू कश्‍मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ स्‍थानों में तेज वर्षा का अनुमान है। अगले दो दिनों में मध्य प्रदेश में आंधी के साथ वर्षा और ओलावृष्टि हो सकती है। केरल, लक्षद्वीप, कर्नाटक के दक्षिणी भाग, तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश में भी शुक्रवार तक हल्‍की से मध्‍यम वर्षा का अनुमान व्‍यक्‍त किया गया है।

ऐसा रहेगा एमपी का मौसम
एमपी में पिछले दिनों कई जिलों में तेज़ बारिश के साथ ओले भी गिरे। जिसमे रीवा संभाग शामिल है। यहाँ रविवार को तेज आंधी के साथ ओले भी गिरे। तो वहीं अब एक बार फिर भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मध्य प्रदेश में आंधी के साथ वर्षा और ओलावृष्टि के आसार जताये हैं।

इन जिलों में अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने गुना एवं श्योपुर कला जिलो में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार इन जिलों में ओलावृष्टि एवं गरज चमक के साथ अल्पकालिक तेज हवा 50-60 किमी/घंटा की रफ़्तार से चलेंगी। इसी के साथ ही विभाग ने इंदौर, उज्जैन, रीवा, नर्मदापुरम, भोपाल एवं सागर संभागों के जिलों में तथा अनूपपुर, जबलपुर, मंडला, सिवनी जिलो में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के पूर्वअनुमान के अनुसार इन जिलों में गरज चमक के साथ अल्पकालिक तेज हवा 40-50 किमी / घंटा की रफ़्तार से चलेंगी।