‘मूंगफली की तरह बांटे जा रहे कैबिनेट…’, CM सुख्खू पर भड़के जयराम ठाकुर

'Cabinets are being distributed like peanuts...', Jairam Thakur angry at CM Sukhu
'Cabinets are being distributed like peanuts...', Jairam Thakur angry at CM Sukhu
इस खबर को शेयर करें

शिमला | हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा है. जयराम ठाकुर ने कांग्रेस के संगठन और सरकार के बीच समन्वय न होने की भी बात कही. जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री आए दिन बीजेपी नेताओं को जनहित की राजनीति करने की सलाह देते हैं, लेकिन मुख्यमंत्री को खुद यह बताना चाहिए कि सलाहकारों की फौज बनाने के बाद उन्हें कैबिनेट रैंक देकर मुख्यमंत्री कौन-सी जनहित की राजनीति कर रहे हैं.

जयराम ठाकुर ने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार की एक साल में सबसे बड़ी उपलब्धि यही है कि कांग्रेस के विधायक सार्वजनिक रूप से यह कह रहे हैं कि कांग्रेस की बैठकें शोकसभाओं की तरह है. यहां चुने हुए लोगों को हटाकर अपने चहेतों को मूंगफलियों की तरह कैबिनेट रैंक बांटे जा रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली सरकार व्यवस्था परिवर्तन का नारा देकर सत्ता में आई थी, लेकिन इनका एक साल का कार्यकाल पूरी तरह नाकामियों का दस्तावेज है. उन्होंने कहा कि यह सरकार हर क्षेत्र में विफल नजर आ रही है.

‘बच्चों की परीक्षा डेटशीट गलत बनाई जा रही’
हिमाचल प्रदेश में शिक्षा का क्षेत्र हर घर के साथ जुड़ा हुआ है, लेकिन राज्य सरकार ने जिन मानदंडों के तहत शिक्षकों को विदेश भेजने का फैसला लिया है, वह सरासर गलत है. इसमें कोरोना कल के दौरान हर घर पाठशाला के माध्यम से घर-घर तक शिक्षा देने वालों का कोई जिक्र नहीं किया गया है. जयराम ठाकुर ने कहा कि स्थिति इतनी खराब है कि अभी तक स्कूल शिक्षा बोर्ड को अध्यक्ष तक नहीं मिला है. एक ओर प्रधानमंत्री देश भर में बच्चों के साथ परीक्षा पर चर्चा कर रहे हैं. दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश में बच्चों की परीक्षाओं की डेटशीट ही गलत बनाई जा रही है.

कांग्रेस सरकार से आम जनता परेशान- जयराम
जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं भी चरमरा रही है. इसके अलावा बड़े-बड़े उद्योग भी हिमाचल प्रदेश से पलायन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को मौखिक रूप से कुछ बताते हैं, तो वह इस पर कुछ और ही सुन लेते हैं. इस पर उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान को यह तक कहना पड़ा कि अब मुख्यमंत्री को सारी बातें लिखकर बताई जाएंगी. जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सरकार की व्यवस्था की वजह से व्यवस्थाएं पूरी तरह चरमरा चुकी हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठ बोलकर सत्ता में आई थी और अब जनता पूरी तरह कांग्रेस से परेशान हो चुकी है.