हिमाचल में श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी, 21 लोग घायल; ज्वालामुखी मंदिर जा रहे थे भक्त

Bus full of devotees overturns in Himachal, 21 people injured; Devotees were going to Jwalamukhi temple
Bus full of devotees overturns in Himachal, 21 people injured; Devotees were going to Jwalamukhi temple
इस खबर को शेयर करें

कांगड़ा: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा शहर के बाहरी इलाके में सम्मेला सुरंग के पास शुक्रवार को एक बस के पहाड़ी से टकरा जाने से फर्रुखाबाद, उत्तर प्रदेश के 21 तीर्थयात्री घायल हो गए। हादसे के वक्त बस में 52 लोग सवार थे। तीर्थयात्री कांगड़ा जिले में बज्रेश्वरी मंदिर से ज्वालामुखी मंदिर जा रहे थे, तभी यह हादसा हुआ। कांगड़ा जिला पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने यूनीवार्ता से कहा कि कांगड़ा सुरंग के पास बस पलट गई। हादसे में 21 यात्री घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए डॉ. आरपीजीएमसी टांडा ले जाया गया।

डीआरपीजी मेडिकल कॉलेज, टांडा के प्रधानाचार्य मिलाप चंद शर्मा ने कहा कि सभी घायल तीर्थयात्री खतरे से बाहर हैं। बस को जब्त कर लिया गया है। कांगड़ा के उपमंडलीय पुलिस अधिकारी अंकित शर्मा ने बताया कि दुर्घटना कथित रूप से बस का ब्रेक फेल होने के कारण हुआ। उन्होंने कहा कि पुलिस दुर्घटना के कारणों की जांच कर रही है।

कांगड़ा की एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि घायलों का इलाज आरपीजीएमसी टांडा में किया जा रहा है और वे सभी खतरे से बाहर हैं। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘बस को यांत्रिक निरीक्षण के लिए जब्त कर लिया गया है। आगे की जांच जारी है। सभी की स्थिति सामान्य है।’ यह दुर्घटना तब हुई जब तीर्थयात्रियों से भरी बस रास्ते में दुर्घटनाग्रस्त हो गई, इसके बाद पलट गई।

इससे पहले हरियाणा के गुरुवार को महेंद्रगढ़ जिले के कनीना कस्बे में एक निजी स्कूल बस के पलट जाने से पांच छात्रों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए थे। वहीं पिछले हफ्ते आगरा-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में ग्वालियर से मेहंदीपुर बालाजी मंदिर जा रही एक बस के पलट जाने से कम से कम 30 लोग घायल हो गए थे।