बुरी आदतों से नहीं छुड़ा पा रहे हैं पीछा? ये रत्‍न पहनते ही आप में दिखेगा चमत्‍कारिक बदलाव

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली: रत्‍नों का हमारी जिंदगी पर गहरा असर होता है. वे हमारी अर्थिक स्थिति, रिश्‍तों, सेहत, करियर, तरक्‍की, मानसिक सुकून आदि पर असर डालते हैं. कुंडली के अशुभ ग्रहों के असर को दूर करने के लिए और शुभ ग्रहों के फल को बढ़ाने के लिए रत्‍न पहनना बहुत कारगर नतीजे देता है. आज हम ऐसे रत्नों के बारे में जानते हैं जो बुरी आदतों को छुड़वाने में मदद करते हैं. बुरी आदतों से दूरी बनाना बहुत जरूरी है क्‍योंकि एक भी बुरी आदत जीवन को तबाह करने के लिए काफी है.

बुरी आदतें छुड़वा देते हैं ये रत्‍न
सोडालाइट रत्न: कुंडली में चंद्रमा का कमजोर होना व्‍यक्ति को बुरी संगत में डाल देता है. उसमें अच्‍छे-बुरे की समझ खत्‍म हो जाती है. ऐसे में सोडालाइट रत्न धारण करने से चंद्रमा मजबूत होता है और व्‍यक्ति सही रास्‍ते पर चलने लगता है. सोडालाइट रत्‍न सोमवार को धारण करना शुभ रहता है.

मैलाकाईट रत्न: ऐसे लोग जिनकी कुंडली में शनि और राहु दोष बन रहे हैं जिससे वह बुरी आदतों से घिर गया हो उन्‍हें मैलाकाईट रत्‍न पहनना चाहिए. वे इसे बाएं हाथ में चांदी की अंगूठी में धारण कर सकते हैं. कुछ ही दिन में उन्‍हें जिंदगी में बदलाव नजर आने लगेगा.

गार्नेट रत्न: कुंडली में सूर्य और मंगल का कमजोर होना व्‍यक्ति को निराशावादी, निरुत्‍साही और आलसी बना देता है. व्‍यक्ति अपने जीवन को लेकर बहुत लापरवाह हो जाता है. गार्नेट रत्‍न पहनने से उसमें जीवन के प्रति उत्‍साह बढ़ेगा.

सुनहला रत्न: ऐसे लोग जिन्‍हें बहुत गुस्‍सा आता है, जो बहुत कड़वा बोलते हैं उन्‍हें सुनहला रत्‍न धारण करना चाहिए. इससे वे कम बोलेंगे और अच्‍छा बोलेंगे.