छत्तीसगढ़ बीजेपी की वायरल लिस्ट लीक हुई या कराया गया! CM भूपेश बघेल ने किया बड़ा दावा

Chhattisgarh BJP's viral list leaked or was it done? CM Bhupesh Baghel made a big claim
Chhattisgarh BJP's viral list leaked or was it done? CM Bhupesh Baghel made a big claim
इस खबर को शेयर करें

रायपुर | Chhattisgarh election 2023: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(CM bhupesh baghel) ने बीजेपी(BJP) के संभावित दावेदारों की वायरल लिस्ट पर बड़ा बयान दिया है. सीएम भूपेश बघेल ने इसे बीजेपी का षडयंत्र बताया है.उन्होंने कहा है की लीक (Leak)हुआ नहीं है कराया गया है. अगर लीक नहीं कराया गया होता तो अबतक ईडी -आईटी (ED- IT)की टीम लिस्ट को चलाने वाले मीडिया हाउस के घर पहुंच जाती है. इसके अलावा सीएम भूपेश बघेल ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक को लेकर बयान दिया है.

बीजेपी की वायरल लिस्ट को सीएम भूपेश बघेल ने बताया षड्यंत्र
दरअसल रविवार रात को दिल्ली रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर एयरपोर्ट में मीडिया से कई मुद्दों पर बातचीत की है. इसमें उन्होंने बीजेपी की वायरल लिस्ट पर कहा कि एक महत्वपूर्ण घटना घटी बीजेपी का लिस्ट लीक हो गया. लीक हुआ की लीक कराया गया? महत्वपूर्ण बात ये है. यदि लीक हुआ है लीक नहीं कराए गए होते तो अभी तक जो मीडिया हाउस जो इसको दिखाएं है उनके घरों में ईडी आईटी पहुंच चुकी होती. वो लिस्ट लीक कराया गया है ताकि लोगों को नाम दे दो और विरोध करा लो फिर अब बोलो तुम्हारा तो विरोध हो रहा है. तुम्हारा टिकट काट रहे है. ये षड्यंत्र बीजेपी के द्वारा किया गया है.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा सबके नामों पर विचार हो रहा है
इसके बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक है. एजेंडा हम लोगों को पता नहीं लेकिन हैदराबाद के बाद जल्दी दूसरी मीटिंग हो रही है तो विधानसभा चुनाव और लोकसभा से संबंधित होगा. वहीं कांग्रेस के 90 प्रत्याशियों के नाम को लेकर उन्होंने कहा कि सभी नामों पर चर्चा होगी. जीतने आवेदन आए है सब पर चर्चा हुई है. ब्लॉक से,जिला से जो रिपोर्ट आया है. सर्वे में जो रिपोर्ट आया है और जो नेताओं के सुझाव है. सबके बारे में विचार विमर्श हुआ है. मध्यप्रदेश की बैठक चल रही है. बड़े राज्य है हम लोगों का छोटा राज्य है जल्दी हो जाएगा. प्रदेश चुनाव समिति और स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हो चुकी है. इसके बाद सीईसी की बैठक में फाइनल होगा.

आज छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में चुनाव तारीखों का एलान होगा
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों के लिए निर्वाचन आयोग आज चुनाव तारीखों का एलान होगा. आज दोपहर 12 बजे निर्वाचन आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस है. लेकिन बीजेपी और कांग्रेस की प्रत्याशियों की सूची अभी भी अधर में लटकी हुई है. हालाकि बीजेपी ने अगस्त महीने में 21 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. लेकिन दूसरी लिस्ट जारी होने से पहले एक संभावित दावेदारों की लिस्ट वायरल हो गई है. इसको लेकर पार्टी को विरोध का सामना करना पड़ रहा है. पार्टी की तरफ से कहा गया है की अबतक आधिकारिक सूची जारी नहीं किया गया है.