राजस्थान में भाजपा के मंत्री को कांग्रेस नेता ने रगड़ा, दे दी पटखनी

इस खबर को शेयर करें

Rajasthan News: राजस्तान में भाजपा को बड़ा झटका लगा है. यहां कांग्रेस उम्मीदवार रूपिंदर सिंह कुन्नर ने सोमवार को राजस्थान की करणपुर विधानसभा सीट पर भाजपा के सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को हरा दिया. उन्हें भाजप ने हाल ही में राजस्थान मंत्रिमंडल में मंत्री बनाया था. राजस्थान में पिछले महीने 200 में से 199 सीटों पर चुनाव हुए. लेकिन यहां करणपुर सीट पर चुनाव नहीं हुए. इसकी वजह यह थी कि यहां कांग्रेस उम्मीदवार और तत्कालीन विधायक गुरमीत सिंह कूनर का निधन हो गया था. इसी सीट पर उपचुनाव हुए थे. यहां कांग्रेस ने रूपिंदर सिंह कुन्नर को उतारा था. तो भाजपा ने सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को उतारा था. 10 दिन पहले भाजपा ने सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को मंत्री बनाया था.

कांग्रेस में खुशी की लहर
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कुन्नर को बधाई देते हुए कहा, “श्रीकरणपुर में कांग्रेस प्रत्याशी श्री रुपिंदर सिंह कुन्नर को जीत की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.” गहलोत ने कहा, “श्रीकरणपुर की जनता ने भारतीय जनता पार्टी के अहंकार को हरा दिया है. जनता ने भाजपा को सबक सिखाया है, जिसने चुनाव के दौरान अपने उम्मीदवार को मंत्री बनाकर आचार संहिता और नैतिकता की धज्जियां उड़ाई थीं.”

इतने वोटों से जीते
पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, ”भाजपा की नई ”पर्ची सरकार” कांग्रेस की योजनाओं के नाम बदलती रही. दूसरी ओर, जनता ने अपने मंत्री बदल दिए.”
गंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती सोमवार सुबह 8 बजे शुरू हो गई. 18वें राउंड के बाद कुन्नर को 64,401 वोट मिले, जबकि सुरिंदर पाल सिंह को 54,546 वोट मिले. यहां चुनाव होने से पहले ही सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को भजनलाल सरकार में मंत्री बनाया गया था. टीटी को भजनलाल सरकार में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाया गया था और चार महत्वपूर्ण विभाग भी दिए गए थे.

74 फीसद हुई थी वोटिंग
कांग्रेस ने आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की थी. करणपुर विधानसभा क्षेत्र में 2,40,826 मतदाता हैं, जिनमें 1,25,850 पुरुष और 1,14,966 महिलाएं, 180 सेवा मतदाता और 10 ट्रांसजेंडर मतदाता शामिल हैं. यहां 5 जनवरी को 74.40 फीसदी वोटिंग हुई थी. यह बताना जरूरी है कि कांग्रेस उम्मीदवार गुरुमीत सिंह कुन्नर का निधन हो गया और इसलिए चुनाव रद्द कर दिया गया. कांग्रेस ने उनके बेटे को उम्मीदवार बनाया था.