मुस्लिम लड़की से शादी के एक महीने बाद पेड़ से लटका मिला हिंदू युवक का शव, सनसनीखेज वारदात

इस खबर को शेयर करें

हाजीपुर: बिहार के वैशाली जिले में एक हिंदू युवक मुस्लिम युवती से शादी करने के लगभग एक महीने बाद सोमवार को मृत पाया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोनों तीन साल से रिश्ते में थे। पुलिस ने बताया कि बहुआरा गांव निवासी 24 वर्षीय संतोष कुमार चौधरी रविवार रात से लापता था, जिसका शव एक पेड़ से लटका हुआ पाया गया। पुलिस के अनुसार, संतोष कुमार चौधरी अपने पड़ोसी गांव मालपुर की 21 वर्षीय मुस्लिम युवती मोसरत खातून के साथ रिश्ते में था। उसके परिवार ने युवती के परिवार को उसकी मौत के लिए जिम्‍मेदार ठहराया है। संतोष दिल्ली की एक फैक्ट्री में काम करता था। खातून पिछले साल 17 दिसंबर को वहां गई थी।

शादी के एक महीने बाद हत्या
पता चला कि दोनों ने 18 दिसंबर को एक मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली और बाद में कोर्ट में अपनी शादी रजिस्टर भी करा ली थी। वैशाली में खातून के पिता मोहम्मद शौकत अली ने संतोष कुमार चौधरी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी और कहा था कि उनकी बेटी काे अगवा कर लिया गया है। पुलिस ने जब संतोष से पूछताछ की थी तो वह मोसरत खातून को अपने पैतृक गांव बहुआरा ले आया और थाने में भी पेश किया था।

लड़की अपनी मर्जी से आई थी- मृतक के पिता
इस बीच, संतोष के पिता सत्यनारायण चौधरी ने कहा, ‘हमने लड़की को पातेपुर थाने में पेश कर दिया। वह 17 दिसंबर 2023 को मेरे बेटे के साथ गई थी। मेरे बेटे ने उसका अपहरण नहीं किया था। उसने यह भी कबूल किया कि वह मेरे बेटे के साथ खुद गई थी, लेकिन पुलिस ने उसे शौकत अली को सौंप दिया। शौकत अली ने मेरे बेटे संतोष को रविवार शाम को घर आने के लिए कहा था। तब से वह लापता था और सोमवार को उसका शव एक पेड़ से लटका हुआ मिला। हमें पूरा संदेह है कि शौकत अली और उसके रिश्तेदार मेरे बेटे की हत्या में शामिल थे।’

10 लोगों पर मर्डर की FIR
सत्यनारायण चौधरी ने बताया कि उन्होंने एक सब इंस्पेक्टर और बहुआरा पंचायत के एक सरपंच समेत 10 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने महुआ-ताजपुर सड़क को जाम कर दिया और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। वरिष्ठ अधिकारियों के उनसे मिलने और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्‍वासन दिया, उसके बाद वे शांत हुए।