टीम इंडिया के लिए लकी चार्म बने दीपक हुड्डा, बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

Deepak Hooda became the lucky charm for Team India, created a unique world record
Deepak Hooda became the lucky charm for Team India, created a unique world record
इस खबर को शेयर करें

हरारे: टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जिम्बाब्वे को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे मुकाबले में पांच विकेट से मात दी. इस जीत के साथ ही केएल राहुल की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की. दोनों देशों के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला 22 अगस्त को खेला जाएगा जिसका अब कोई खास महत्व नहीं रहा.

दूसरे वनडे में भारतीय टीम की जीत के साथ ही दीपक हुड्डा ने वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया. दरअसल इंटरनेशनल डेब्यू से लेकर दीपक हुड्डा ने अबतक भारत के लिए टी20 और वनडे को मिलाकर कुल 16 मैच खेले हैं जिसमें भारत को हर मैच में जीत मिली है. दीपक हुड्डा 2017 से कई सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं, लेकिन फरवरी 2022 में ही उन्हें पदार्पण करने का मौका मिला.

दीपक हुड्डा के प्लेइंग-11 में रहते हुए भारतीय टीम ने सात वनडे और नौ टी20 मैच जीते हैं. यह इंटरनेशल लेवल पर पदार्पण के बाद किसी खिलाड़ी की सबसे लंबी विनिंग स्ट्रीक है. दीपक हुड्डा (16) ने अब रोमानिया के सात्विक नादिगोटला (15) को पीछे छोड़ चुके हैं. इस लिस्ट में शामिल अन्य खिलाड़ियों में साउथ अफ्रीका के मध्यक्रम के बल्लेबाज डेविड मिलर और रोमानिया के शांतनु वशिष्ठ शामिल हैं.

इंटरनेशनल डेब्यू करने के बाद लगातार जीत:
16*- दीपक हुड्डा (भारत)
15- सात्विक नादिगोटला (रोमानिया)
13- डेविड मिलर (साउथ अफ्रीका)
13- शांतनु वरिष्ठ (रोमानिया)
12- के. किंग (वेस्टइंडीज)

ऐसा रहा दूसरा वनडे मुकाबला

दूसरे वनडे मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए जिम्बाब्वे के बल्लेबाज पूरी इनिंग्स के दौरान संघर्ष करते हुए नजर आए और पूरी टीम 38.1 ओवर्स में 161 रनों पर सिमट गई. सीन विलियम्स ने सबसे ज्यादा 42 और रयान बर्ल ने नाबाद 39 रनों का योगदान दिया. भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए.

जवाब में 162 रनों के टारगेट को भारत ने 25.4 ओवर में ही हासिल कर लिया. संजू सैमसन ने नाबाद 43 रनों की पारी खेली, जिसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल रहे. वहीं युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और ओपनर शिखर धवन ने 33-33 रनों का योगदान दिया. दीपक हुड्डा ने 25 रनों की पारी खेली.

दीपक हुड्डा का इंटरनेशनल रिकॉर्ड
27 साल के दीपक हुड्डा ने 7 वनडे इंटरनेशनल में 35 की एवरेज से 140 रन बनाने के अलावा तीन विकेट चटकाए हैं. वनडे इंटरनेशनल में दीपक हुड्डा का बेस्ट स्कोर 33 रन रहा है. टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो रोहतक के इस खिलाड़ी के नाम पर 54.80 के एवरेज से 274 रन दर्ज हैं. टी20 इंटरनेशल में दीपक हुड्डा का बेस्ट स्कोर 104 रन है जो उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ बनाया था.