मुजफ्फरनगर-बिजनौर राष्ट्रीय राजमार्ग को गड्ढामुक्त कराये जाने की मांग की

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और बिजनौर जिले के प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने केंद्रीय परिवहन मंत्री को पत्र लिखकर मुजफ्फरनगर-बिजनौर (पानीपत खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग) को गड्ढा मुक्त कराये जाने की मांग की है।

मुजफ्फरनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने दस फरवरी को प्रथम चरण में चुनाव संपन्न होने के बाद अब मुजफ्फरनगर से बिजनौर से जोडने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर बडे-बडे गड्ढे होने से यातायात प्रभावित होने और वाहनों के खराब होने से आए दिन जाम लगने का संज्ञान लिया है। उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि मार्ग के टूटने के कारण क्षेत्र वासियों एवं आने-जाने वाले यात्रियों को भारी समस्याओं का सामना करना पडता है। इस मार्ग पर बहुत सी फैक्ट्रियां है जिनके कारण सामान्य वाहनों के साथ-साथ व्यवसायिक वाहनों की अधिक आवाजाही लगी रहती है और आए दिन अप्रिय घटनाएं होती रहती है। यहां ट्रक, ट्रॉलियां, ई-रिक्शा पलटते रहते हैं। कपिलदेव अग्रवाल ने उम्मीद जताई कि जल्द ही इस मार्ग की मरम्मत का कार्य शुरू हो जाएगा।

पानीपत खटीमा मार्ग को नेशनल हाईवे घोषित कराने के बाद इसके निर्माण एवं चौडीकरण का कार्य केंद्रीय राज्यमंत्री डा.संजीव बालियान के प्रयास से पिछले 2 वर्षों से चल रहा है। अभी दूसरे फेज में शामली से रामपुर तिराहे पर नेशनल हाईवे तक का निर्माण कार्य प्रगति पर है जबकि तीसरे फेज में मुजफ्फरनगर से मीरांपुर में मोंटी तिराहे तक का टेंडर तो हो चुका है और चौड़ीकरण के लिए पेड़ आदि काटे जा रहे हैं। लेकिन इस मार्ग की मरम्मत और पैच वर्क नही किया जा रहा है। इसी कारण यह मार्ग जर्जर हो गया है। राज्यमंत्री कपिल देव ने मार्ग की जर्जर हालत पर चिंता जाहिर करते हुए चौडीकरण के कार्य से पूर्व सभी गड्ढों को भरवाये जाने एवं मार्ग की सही प्रकार से मरम्मत कराए जाने का अनुरोध किया है। इसके साथ ही कपिल देव ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की बागपत यूनिट के परियोजना निदेशक एसके मिश्रा को भी अपने स्तर से आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।