गुरुवार को ना खरीदें ये चीजें, घर के दरवाजे से लौट जाएगा पैसा-सुख

Do not buy these things on Thursday, money and happiness will return from your doorstep
Do not buy these things on Thursday, money and happiness will return from your doorstep
इस खबर को शेयर करें

गुरुवार को क्‍या नहीं खरीदें: गुरुवार का दिन सुख-सौभाग्‍य के दाता भगवान विष्‍णु का दिन होता है. भाग्‍य का साथ पाना है तो गुरुवार के दिन कुछ खास काम करने चाहिए, साथ ही गुरुवार के दिन वर्जित बताए गए कामों से बचना चाहिए. गुरुवार का व्रत करने से लंबी उम्र मिलती है. भाग्‍य वृद्धि होती है. धन-दौलत, वैवाहिक सुख मिलता है. गुरुवार के दिन भगवान विष्‍णु और मां लक्ष्‍मी की पूजा करना चाहिए. पीले रंग के कपड़े पहनने चाहिए और भगवान को पीले फल जैसे- आम, केले अर्पित करने चाहिए. खुद भी इनका सेवन करना चाहिए. ऐसा करने से बहुत लाभ होता है. वहीं गुरुवार के दिन कुछ चीजें खरीदने से बचना चाहिए. वरना घर आई लक्ष्‍मी लौट जाती हैं, सौभाग्‍य भी दुर्भाग्‍य में बदल जाता है.

गुरुवार के दिन ना खरीदें ये चीजें

गुरुवार के दिन कोई भी धारदार या नुकीली चीज ना खरीदें. जैसे – चाकू, कैंसी, सुई आदि. ऐसा करने से अशुभ फल मिलता है. जीवन में कष्‍ट, आर्थिक तंगी, दुर्भाग्‍य बढ़ता है. दांपत्‍य जीवन में समस्‍याएं आती हैं. इसके अलावा गुरुवार का दिन भगवान विष्‍णु की पूजा-पाठ करने के लिए बेहद शुभ होता है लेकिन इस दिन पूजा-पाठ का सामान नहीं खरीदना चाहिए. इसके अलावा आंखों से जुड़ी कोई भी चीज गुरुवार के दिन ना खरीदें.

गुरुवार के दिन वर्जित हैं ये काम

– गुरुवार के दिन बाल काटना, नाखून काटना, शेविंग बनवाना अच्‍छा नहीं होता है. इससे उम्र घटती है और संतान सुख पाने में बाधा आती है.

– इसके अलावा गुरुवार के दिन दक्षिण दिशा, पूर्व और नैऋत्य दिशा में यात्रा करना वर्जित माना गया है. यदि बेहद जरूरी हो तो यात्रा के लिए घर से निकलते समय दही या जीरा खाकर निकलें.

– गुरुवार व्रत में नमक नहीं खाया जाता है. यदि गुरुवार का व्रत ना भी करें तो भोजन में ऊपर से नमक डालकर नहीं खाएं. ऐसा करने से कुंडली में गुरु अशुभ फल देता है. कामों में बाधाएं आती हैं. स्‍वास्‍थ्‍य पर बुरा असर पड़ता है.

– वैसे तो किसी भी दिन अपने से बड़े लोगों, गुरु, देवी-देवता का अपमान नहीं करना चाहिए लेकिन गुरुवार के दिन किया गया यह काम जीवन पर भारी संकट ला सकता है.

– गुरुवार के दिन सुहागिन महिलाओं को बाल नहीं धोने चाहिए.