रात को सोते समय बिस्तर के पास न रखें पानी की बोतल और किताब, उठानी पड़ सकती है मुसीबत

Do not keep water bottle and book near the bed while sleeping at night, trouble may have to be raised
Do not keep water bottle and book near the bed while sleeping at night, trouble may have to be raised
इस खबर को शेयर करें

Vastu Tips for Bedroom: इंसान की कई ऐसी आदतें होती हैं, जिन पर वह ध्यान नहीं देता है. हालांकि, वास्तु शास्त्र के हिसाब से ये आदतें अच्छी नहीं मानी जाती है. इन आदतों को समय रहते बदल देना चाहिए. वरना मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं. इससे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. इसके साथ ही जीवन में कई तरह की परेशानी भी खड़ी हो जाती हैं. ऐसे में आज बात करेंगे कि रात को सोते समय बिस्तर के पास कौन सी चीजें नहीं रखनी चाहिए.

कई लोग रात को सोते समय पानी की बोतल बिस्तर के पास रखते हैं. हालांकि, वास्तु शास्त्र के हिसाब से ऐसा करना अशुभ माना जाता है. सिर के आसपास या नीचे पानी की बोतल रखने से चंद्र देव को कष्ट होता है. इससे निगेटिव एनर्जी का संचार होता है और कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसलिए सोने से पहले अपने बिस्तर के नीचे पानी न रखें.

कई लोगों की आदत होती है कि रात को सोने से पहले बिस्तर पर जाकर अखबार या किताब पढ़ते हैं. जब नींद आने लगती है तो तकिए के नीचे रखकर सो जाते हैं. हालांकि, वास्तु शास्त्र में इसे अच्छा नहीं माना जाता है. ऐसा करने से तरक्की में मुश्किलें पैदा होने लगती हैं.

कई लोगों की आदत होती है कि बेडरूम में खाना खाने के बाद जूठे या बिना धुले बर्तन बिस्तर के पास रख देते हैं. ऐसा करने से रात को बुरे सपने आते हैं. घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इसके साथ ही कंगाली भी छा सकती है.

कई बार लोग रात को सोते समय सोने के आभूषण उतारकर तकिए के नीचे रख देते हैं. ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है. इससे दांपत्य जीवन में खटास पैदा होने लगती है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार, गंदे या बिना धुले कपड़े बिस्तर के पास नहीं रखने चाहिए. ऐसा करने से अशुभता आती है और धन हानि होने लगती है. ऐसा करने से रात को बुरे सपने भी आते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)