क्या आपके घर के नल से अचानक टपकने लगता है पानी? तुरंत हो जाएं सचेत, इस खतरे का है संकेत

Does water suddenly start dripping from the tap of your house? Be alert immediately, this is a sign of danger
Does water suddenly start dripping from the tap of your house? Be alert immediately, this is a sign of danger
इस खबर को शेयर करें

Vastu Tips For Home and Water: हम सब चाहे कितना ही खूबसूरत घर बना लें लेकिन अगर उसमें पानी के उचित इंतजाम न हो तो सब बेकार हो जाता है. वास्तु शास्त्र में पानी (Vastu Tips For Water) को लेकर कई नियम बताए गए हैं, जिनके बारे में हम सबको पता होना चाहिए. क्या आप जानते हैं कि आपके नल से अगर पानी अचानक टपकने लगे तो उसका क्या मतलब होता है और इस स्थिति से कैसे बचा जा सकता है. आइए आज आपको इन सबके बारे में विस्तार से बताते हैं.

सही दिशा में करें पानी की निकासी
सबसे पहली बात यह ध्यान में रखें कि घर के पानी की निकासी का इंतजाम (Vastu Tips For Water) हमेशा उत्तर दिशा में करना चाहिए. गंदे पानी की निकासी के लिए यह दिशा सर्वोत्तम मानी गई है. वहीं अगर आप गलत से पानी की निकासी का इंतजाम करते हैं तो यह आपकी धन-संपत्ति को भी बहाकर ले जा सकता है. इसलिए पानी की निकासी की व्यवस्था करते समय उसकी सही दिशा का खास ध्यान रखें.

नहाने के उपकरण सही दिशा में लगाएं
अब बात आती है आपके घर में लगे पानी के नल, गीजर और शावर की. वास्तु शास्त्र की मानें तो नहाने (Vastu Tips For Water) के लिए इस्तेमाल होने वाले बाथ टब को हमेशा उत्तर या ईशान कोण में रखना चाहिए. इसी तरह वाश बेसिन भी उत्तर या फिर ईशान कोण में ही लगाया जाना चाहिए. जबकि गीजर को घर के आग्नेय कोण पर लगाया जाना चाहिए. पानी के नल और शावर की की बात करें तो उन्हें घर की उत्तर दिशा में लगाना ठीक रहता है.

नल से पानी टपके तो हो जाएं सचेत
आपके घर में पानी के जितने भी उपकरण लगे हैं, अगर उनमें से अचानक पानी टपकना (Vastu Tips For Water) शुरू हो जाए तो इसका क्या मतलब होता है. असल में पानी टपकने की समस्या टोंटी खराब होने या उसे सही से न लगाने की वजह से होती है. लेकिन अगर यह समस्या बार-बार आए तो समझ जाइए कि मां लक्ष्मी आपको संकेत दे रही हैं कि जल्द ही आपके घर में आर्थिक संकट प्रवेश करने वाला है. जिससे आपके घर की शांति पूरी तरह भंग हो जाएगी. ऐसे में आपको वक्त रहते उस टोंटी या उपकरण को बंद कर देना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)