सुबह सुबह डोनाल्ड ट्रंप की अचानक हो गई मौत! खबर से मचा हडकंप, सामने आई ऐसी वजह कि…

Donald Trump died suddenly in the morning! The news created a stir, the reason behind this came to light...
Donald Trump died suddenly in the morning! The news created a stir, the reason behind this came to light...
इस खबर को शेयर करें

वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर का एक्स (पहले ट्विटर) अकाउंट बुधवार को हैक कर लिया गया। इसके बाद इस सोशल मीडिया अकाउंट से कई सारे भ्रामक ट्वीट किए गए। इस दौरान एक पोस्ट में यह भी लिखा गया कि उनके पिता (डोनाल्ड ट्रंप) की मौत हो गई है। इस ट्वीट से दुनिया भर के यूजर्स हैरान रह गए और उस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आने लगीं। हैकर्स ने जूनियर के अकाउंट से सुबह 8:25 बजे पहला ट्वीट किया। इसमें गलत दावा किया गया, ‘मुझे यह बताते हुए दुख हो रहा है कि मेरे पिता डोनाल्ड ट्रंप का निधन हो गया है। अब 2024 में मैं राष्ट्रपति पद की रेस में शामिल होने जा रहा हूं।’

ट्रंप की मौत के फर्जी ट्वीट के बाद हैक किए गए इस अकाउंट से और भी कई सारे पोस्ट किए गए। एक अन्य भड़काऊ पोस्ट में कहा गया कि उत्तर कोरिया को धूमिल कर दिया जाएगा। एक ट्वीट में डोनाल्ड ट्रंप जूनियर और जेफरी एपस्टीन के बीच दिलचस्प संदेशों को दिखाया गया, जबकि 2019 में ही एपस्टीन की मौत हो चुकी है। डोनाल्ड ट्रंप की मौत की झूठी खबर ने यूजर्स के बीच भ्रम की स्थिति पैदा कर दी। कई सारे लोग यह लिखने भी लगे कि ‘लगता है जैसे ट्रंप का अकाउंट हैक हो गया है।’ लोगों ने इस पर चर्चा के लिए ‘हैक्ड’ टर्म का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया और इस मसले पर ढेर सारी टिप्पणियां आने लगीं।

डोनाल्ड ट्रंप की पोस्ट से सामने आया सच
इस बीच, पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की पोस्ट ने खुद ही इसकी पुष्टि कर दी कि वे जीवित हैं। ट्रंप ने सुबह 8:46 बजे अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल पर एक पोस्ट किया। ट्रंप की ओर से ये जो पोस्ट की गई वो उनकी मौत की झूठी खबर के करीब आधे घंटे बाद आई। इससे पहले उन्हें लेकर कई सारे अटकलें लगाई जाने लगीं थीं। बता दें कि नेशनल पल्स के रहीम कासम ने सबसे पहले जूनियर का एक्स अकाउंट हैक की सूचना दी। इसके बाद में डोनाल्ड ट्रंप जूनियर की टीम ने भी इसकी पुष्टि कर दी। पूर्व राष्ट्रपति की मौत की झूठी खबर को पूरी तरह से फर्जी करार दिया गया।