स्मार्ट तरीकों से हरियाणा रोडवेज को चूना लगा रहे चालक और परिचालक, जानें पूरा मामला

इस खबर को शेयर करें

हिसार। हरियाणा रोडवेज बसों के चालक, परिचालक होटल से और छात्र इंटरमीडिया पर बने ग्रुप से सूचना देकर रोडवेज को चूना लगा रहे है। जितना फ्लाइंग टीम स्मार्ट है, उससे कई गुना ज्यादा छात्र एवं कर्मी स्मार्ट है। फ्लाइंग टीम जैसे ही किसी रूट पर चेकिंग के लिए जाती है और होटल पर रूकती है। रोडवेज कर्मियों की उनकी टीम के साथ सेटिंग है और पहले ही सूचना दे देते है।

फ्लाइंग टीम पहले से ही किसी अनजान जगह पर खड़ी होती है या बस के समय से 10 से 15 मिनट पहले रूट पर निकलती है। इसके बावजूद छात्र अगली बस में सवार युवकों को फ्लाइंग टीम की सूचना देते है, ताकि चेकिंग से पहले टिकट कटवा लें। यहीं रोडवेज के चालक व परिचालक अपनाते है। फ्लाइंग टीम रूट पर खड़ा होने की सूचना मिलते ही बिना टिकट यात्रियों को टिकट दे देते है, जिनसे पहले टिकट के रुपये ले लेते है और टिकट नहीं देते। कई बार टिकट गबन करने पर पकड़े जाते है। इनकी सूचना फ्लाइंग टीम ट्राफिक ब्रांच में देती है।

दो साल पहले भी ऐसा मामला चर्चा में आया था। उस समय फ्लाइंग टीम को युवकों का व्हाटस ग्रुप मिला था। उसमें कई युवक जुड़े हुए थे और उनमें फ्लाइंग टीम से संबंधित चेकिंग के बारे में युवकों को सूचना दी जाती थी।

हाइवे से लेकर लाेकल रोड पर जितने हाेटल बने हुए है। उन होटलों से रोडवेज चालक व परिचालकों के संपर्क है और यात्रियों के चाय-पानी के लिए इन्हीं होटलों पर रोकते है। इन होटलों से जैसे ही फ्लाइंग टीम जाती है और वहां पर खड़ी होती है। इसकी सूचना कर्मियों को दे दी जाती है। इसका खुलासा फ्लाइंग टीम की जांच में हुई है। फ्लाइंग टीम भी हैरान है और खुद मिनी बस में गुपचुप तरीके से चेकिंग के लिए जाती है।