छत्तीसगढ़ में नशे के सौदागर के घर छापा, 57 तोला सोना, साढ़े 12 लाख नकद सहित 371 किलो गांजा जब्त

इस खबर को शेयर करें

राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में पुलिस ने नशे का कारोबार करने वाले एक अपराधी को गिरफ्तार किया है। आरोपी के घर से पुलिस ने 371 किलो गांजा, 12.48 लाख रुपये नकद और 57 तोला सोना जब्त किया है। आरोपी 25 तोला सोने की चैन और 32 तोला का ब्रेसलेट पहनता था। नशे के सौदागर का ठाठ देखकर पुलिस भी हैरान है। आरोपी से कुल 63 लाख का माल जब्त किया गया है। आरोपी को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

राजनांदगांव एसपी संतोष सिंह ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि तुलसीपुर में रेलवे कुआं के पास में रहने वाले निगरानीशुदा बदमाश पुखराज वर्मा (चंदेल) घर में बड़ी मात्रा में गांजा छिपाकर रखा है। पुलिस एएसपी संजय महादेवा, सिटी एसपी गौरव राय, प्रशिक्षु आईपीएस मयंक गुर्जर व कोतवाली थाना प्रभारी अलेक्जेंडर किरो के नेतृत्व में विशेष टीम बनाई गई। रणनीति के तहत 22 व 23 फरवरी की रात पुखराज वर्मा के घर छापा मारा गया। पुलिस ने पुखराज के घर से 371 किलो गांजा बरामद किया है। जब्त गांजे की कीमत 22 लाख 26 हजार रुपये आकी गई है।

साढ़े 28 लाख का 57 तोला सोना भी बरामद
एसपी संतोष सिंह ने बताया कि पुलिस ने आरोपी पुखराज वर्मा के घर से गांजा के अलावा 25 तोला के सोने की चैन कीमत साढ़े 12.50 लाख, 32 तोला सोने की ब्रेसलेट (काड़ा) कीमत 16 लाख रुपये बरामद किए हैं। दोनों का बाजार मूल्य लगभग 28.50 लाख रुपये है। आरोपी के घर से गांजा बिक्री से जमा 12.48 लाख रुपये नकद भी जब्त किया गया है। इस तरह पुखराज के पास से कुल 63 लाख 24 हजार 400 रुपये का मशरूका जब्त किया गया है।

एसपी संतोष सिंह ने बताया कि आरोपी पुखराज वर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी से पूछताछ की गई है। उसे न्यायालय में पेश किया गया और पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुखराज वर्मा से पूछताछ में कई अहम जानकारी मिलने की उम्मीद है। एसपी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ दुर्ग-भिलाई सहित अलग-अलग थानों में 13 आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपी पहले भी जेल जा चुका है।