छत्तीसगढ़ में खाना खाने DJ बंद करने कहा तो बाराती हो गए नाराज, घरातियों पर चाकू से हमला, 7 लोग…

इस खबर को शेयर करें

मुंगेली: छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में एक शादी समारोह में चाकूबाजी की घटना हो गई, जिसमें 7 लोग बुरी तरह से जख्मी हुए हैं। बारातियों ने घरातियों और गांव के लोगों पर चाकू से हमला कर दिया। यह पूरा विवाद डीजे बंद करने की बात को लेकर हुआ है। शराब के नशे में धुत उपद्रवी बारातियों के हमले से 7 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें बिलासपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने 6 बारातियों पर अपराध दर्ज किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक पथरिया थाना क्षेत्र के सकेत चौकी अंतर्गत पढरियाझाप गांव में बारातियों ने खूब हंगामा किया। उनकी हरकत से पूरा गांव परेशान रहा। बारातियों ने नशे में कई लोगों पर चाकू से हमला कर दिया, जिसमें 7 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पुलिस के मुताबिक पढरियाझाप निवासी रामसिंह मरावी की बेटी की शादी थी, जहां बिलासपुर जिले के चकरभाठा से बारात पहुंची थी। डीजे की धुन पर बाराती देर रात तक नाच रहे थे। शादी वाले घर के ग्रामीण ने कुछ बारातियों को डीजे बंद कर भोजन करने को कहा। इसी बात को लेकर बाराती नाराज हो गए।

शादी की खुशी मारपीट व हंगामा में तब्दील
नाच रहे बाराती शराब की नशे में धुत थे। समझाने के दौरान बाराती उग्र हो गए और चाकू से ग्रामीणों पर जानलेवा हमला कर दिया। बाराती, घर के लोगों व ग्रामीणों को दौड़ा-दौड़ाकर चाकू मारने लगे। इससे शादी वाले घर में अफरा-तफरी मच गई। देखते ही देखते खुशी का यह माहौल मारपीट व हंगामे में बदल गया। बारातियों के हमले से कई ग्रामीणों चोटें आई है। गंभीर रूप से घायल 7 ग्रामीणों को पथरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद सिम्स, बिलासपुर रेफर किया गया है, जहां उनका उपचार जारी है।

पुलिस की हिरासत में आधा दर्जन बाराती
पथरिया थाना प्रभारी ने बताया कि विवेचना के दौरान पूछताछ में पुष्टि हो जाने पर आरोपी बारातियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने रात में ही आधा दर्जन संदेही बारातियों को हिरासत में ले लिया है। टीआई ने बताया कि हुड़दंग के बाद लड़की पक्ष के लोगों ने बारातियों से शांत रहने के लिए आग्रह भी किया। माफी भी मांगी, लेकिन वे अपने तेवर में रहे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।