डुकाटी ने भारत में 11.49 लाख रुपये में लॉन्च की यह शानदार बाइक, जानें खासियत

Ducati launched this great bike in India for Rs 11.49 lakh, know the specialty
Ducati launched this great bike in India for Rs 11.49 lakh, know the specialty
इस खबर को शेयर करें

Ducati Scrambler Urban Motard Price, Features & Specifications: डुकाटी ने भारतीय बाजार में नई स्क्रैम्बलर अर्बन मोटार्ड को लॉन्च कर दिया है. यह मोटरसाइकिल 800cc स्क्रैम्बलर लाइन-अप में आइकन, आइकन डार्क, नाइटशिफ्ट और डेजर्ट स्लेज के साथ शामिल हो गई है. नई डुकाटी स्क्रैम्बलर अर्बन मोटर्ड को भारत में 11.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है. यह देश भर के सभी डुकाटी डीलरशिप पर उपलब्ध है और बिक्री के लिए तैयार है.

खास कलर स्कीम और इंजन
नई डुकाटी स्क्रैम्बलर अर्बन मोटर्ड विशेष कलर स्कीम में उपलब्ध है, जिसे ‘स्टार व्हाइट सिल्क और रेड जीपी 19’ नाम दिया गया है. इसमें ब्लैक फ्रेम और रेड टैग के साथ डेडिकेटेड ब्लैक सीट है. इस मोटरसाइकिल में 803cc का L-ट्विन इंजन है जो 8,250 RPM पर 72 bhp पावर और 5,750 RPM पर 66 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है.

डुकाटी स्क्रैम्बलर मोटरसाइकिल का वजन 180 किलोग्राम है. सस्पेंशन की बात करें तो इसमें 41mm यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक एब्जॉर्बर मिलता है. ब्रेकिंग के लिए बाइक के दोनों व्हील्स पर पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. इसमें बॉश का कॉर्नरिंग एबीएस भी मिलता है. इसमें 17 इंच के स्पोक व्हील्स मिलते हैं. बाजार में इसका मुकाबला Triumph Trident 660 और Honda CB 650 R जैसी बाइक्स के साथ होगा.

डुकाटी इंडिया का बयान
स्क्रैम्बलर अर्बन मोटर्ड के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए डुकाटी इंडिया के प्रबंध निदेशक बिपुल चंद्रा ने कहा, “स्क्रैम्बलर अर्बन मोटर्ड एक मोटरसाइकिल है, ग्राहकों के लिए शहरी वातावरण को मज़ेदार और ऊर्जावान तरीके से अनुभव करने के लिए बनाया गया है. स्क्रैम्बलर अर्बन मोटार्ड स्क्रैम्बलर लाइन-अप में एक विशिष्ट मशीन है और हम इसे अपने राइडिंग समुदाय के लिए पेश करके खुश हैं!”