करोड़ों WhatsApp यूजर्स की मौज, एकदम नए लुक में आ रहा ऐप, साथ में धांसू फीचर्स भी

Millions of WhatsApp users are enjoying, the app is coming in a brand new look, along with cool features too.
Millions of WhatsApp users are enjoying, the app is coming in a brand new look, along with cool features too.
इस खबर को शेयर करें

दुनियाभर में WhatsApp के करोड़ों यूजर्स हैं और इन यूजर्स को जल्द ही ऐप एक नए लुक में देखने को मिलेगा। जी हां, दुनिया का सबसे पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप जल्द पूरी तरह से बदल जाएगा। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि खुद वॉट्सऐप ने अपने मोबाइल ऐप्स के लिए डिजाइन में एक महत्वपूर्ण बदलाव की घोषणा की है, जिसमें डार्कर डार्क मोड और पहले से ज्यादा व्यवस्थित लुक के साथ-साथ एंड्रॉयड और आईफोन दोनों यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म-स्पेसिफिक कई इम्प्रूवमेंट्स शामिल हैं। वॉट्सऐप के अनुसार, अपडेट एक मॉडर्न और यूजर फ्रेंडली डिजाइन को प्राथमिकता देता है।

नया कलर

सबसे बड़े बदलाव में से एक “डार्कर डार्क मोड” है। दरअसल, कम रोशनी वाले वातावरण में आंखों के तनाव को कम करने वाले कॉम्बीनेशन पर निर्णय लेने से पहले वॉट्सऐप ने 35 से अधिक अलग-अलग कलर पैलेट्स के साथ एक्सपेरिमेंट किया। यह मौजूदा डार्क मोड ऑप्शन पर बेस्ड है, जो कई यूजर्स के बीच एक लोकप्रिय फीचर है।

नया नेविगेशन

एंड्रॉयड यूजर्स को एक नए नेटिव बॉटम नेविगेशन बार से फायदा होगा, जैसा कि iOS यूजर्स को कुछ समय से मिल रहा है। यह बार ऐप के प्रमुख सेक्शन तक क्विक एक्सेस प्रदान करता है, जिसमें चैट, कॉल, कम्युनिटी और स्टेटस अपडेट शामिल है।

आईफोन पर स्ट्रीमलाइन मीडिया शेयरिंग

iPhone यूजर्स के लिए, वॉट्सऐप मीडिया अटैचमेंट लेआउट में सुधार कर रहा है। पिछले फुल-स्क्रीन मेनू को छोटी एक्सपेंडेबल ट्रे से बदल दिया गया है। इससे फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट्स, पोल और अन्य मीडिया भेजने के लिए ऑप्शन का चयन करना आसान हो जाएगा।

आइकन और बैकग्राउंड में बदलाव

अपडेट में ऐप के आइकन को रिफ्रेश करना, अधिक समकालीन लुक के लिए राउंडेड और आउटलाइन स्टाइल को अपनाना भी शामिल है। इसके अलावा, डिफॉल्ट चैट बैकग्राउंड में भी बदलाव किया जा रहा है, हालांकि नए डिजाइन के बारे में ज्यादा डिटेल अभी सामने नहीं आई है।

कब तक मिलेंगे नए फीचर्स

आने वाले हफ्तों में अपडेट के धीरे-धीरे रोलआउट होने की उम्मीद है। हालांकि फिलहाल किसी सटीक डेट की घोषणा नहीं की गई है, यूजर वॉट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन के लिए अपने ऐप स्टोर को चेक कर सकते हैं।