सीएम चन्नी के स्पीच के दौरान पंजाब विधानसभा में भारी हंगामा, मारपीट की नौबत

इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के पहले भाषण के बाद तनातनी का माहौल बन गया। सीएम चन्नी की स्पीच के दौरान अकाली दल और पंजाब कांग्रेस के विधायक आमने-सामने आ गए। मारपीट तक की नौबत आ गई। किसी तरह दोनों पक्षों को शांत कराया गया। दरअसल चन्नी ने अकाली नेता विक्रम सिंह मजीठिया पर ड्रग माफियाओं का समर्थन करने का आरोप लगा दिया जिसके बाद अकाली दल के नेताओं ने सीएम की वेल पर धावा बोल दिया और माफी की मांग की।

विधानसभा में उस वक्त अराजकता फैल गई जब सीएम चन्नी के भाषण के बीच कांग्रेस विधायक कुलबीर सिंह जीरा और मजीठिया के बीच विवाद हो गया। दोनों ओर के विधायकों के अपने-अपने नेताओं को अलग किया। पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू भी लड़ाई में कूद गए लेकिन बाद में अपनी सीट पर वापस लौट गए।

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने सदन में अपनी स्पीच के दौरान अकाली नेताओं की तरफ इशारा करते हुए कहा कि तुम लोग नशे के साथ जुड़े हुए हो जिसके बाद दोनों पक्षों में गहमागहमी हो गई। घटना से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है जिसमें दिखा कि अकाली नेता के बिक्रम सिंह मजीठिया और दूसरे विधायक सीएम की सीट पर आकर हंगामा करने लगे।

इस दौरान सिद्धू समेत दूसरे कांग्रेस विधायक बीच बचाव को आगे आए। दोनों पक्षों में जमकर तू-तू मैं-मैं हुई और हाथपाई की नौबत आ गई। बाद पंजाब सरकार की ओर से टेलिकास्ट बंद कर दिया गया। पंजाब विधानसभा में हंगामे के चलते स्पीकर ने अकाली दल के विधायकों को बाकी बची कार्यवाही के लिए बाहर कर दिया।