गलत रंग का रुमाल भी डूबा सकता है पूरा करियर, सफलता की बुलंदियों पर जाने के लिए राशिनुसार चुनें सही कलर

Even a handkerchief of wrong color can ruin your entire career, choose the right color according to your zodiac sign to reach the heights of success.
Even a handkerchief of wrong color can ruin your entire career, choose the right color according to your zodiac sign to reach the heights of success.
इस खबर को शेयर करें

Handkerchief Color Totka: रूमाल भी किसी आदमी की किस्मत को पलट देने में मदद कर सकता है. दरअसल ज्योतिष शास्त्र व्यक्ति को उसकी राशि के अनुसार किस रंग के रुमाल का प्रयोग करना है इसके बारे में बताया गया है. चलिए विस्तार में इसके बारे में जानें.

रुमाल का रंग बदल सकता है किस्मत
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक ऐसा रूमाल का टोटका बताया गया है, जिसे अपनाने से व्यक्ति के सारे बिगड़े काम बनने लगेंगे. दरअसल राशि के अनुसार यदि व्यक्ति अपने रंग के रूमाल का प्रयोग करता है तो उसे अब तक इंटरव्यू में जो असफलता हाथ लग रही थी उसमें कामयाबी मिल जाएगी. चलिए विस्तार से राशि के हिसाब से किस रंग के रुमाल का प्रयोग करना चाहिए इसके बारे में जानते हैं.

मेष राशि
इस राशि का स्वामी मंगल है. यही वजह है कि इनके लिए लाल, पीले, गुलाबी और गेरुआ रंग का रुमाल शुभ होगा. जिसकी वजह से इन्हें हर कार्य में सफलता मिलेगी.

वृषभ राशि
इनका स्वामी शुक्र है, जिसकी वजह से इनके लिए सफेद, हरा, फिरोजी और सिल्वर रंग का रुमाल शुभ होगा. ये रंग इनके लिए शुभ समाचार लाने में मदद करेगा.

मिथुन राशि
इनका स्वामी बुध है इसलिए इनके लिए हरा, नीला, बैंगनी या समुद्री हरे रंग का रुमाल शुभ होगा. इन रंगों के प्रयोग से व्यक्ति के कॉन्फिडेंस लेवल और बढ़ जाएगा.

कर्क राशि
इस राशि का स्वामी चंद्रमा है इसलिए इनके लिए सफेद, गुलाबी, क्रीम या फिर गेरूआ रंग का रुमाल रखना शुभ होगा. ऐसा करने से सोसायटी में व्यक्ति की इज्जत और बढ़ेगी.

सिंह राशि
इनका स्वमी सूर्य है जिसकी वजह से इनके लिए लाल, गेरूआ, गुलाबी, पीला और सफेद रंग का रुमाल रखना शुभ होगा. ऐसा करने से व्यक्ति के मन में पॉजिटविटी और बढ़ेगी.

कन्या राशि
इस राशि के लिए हरा, नीला, बैंगनी और पीला रंग का रुमाल रखना शुभ है. इससे बुद्धि में तेजी आएगी.

तुला राशि
इस राशि के लोग सफेद, फिरोजी और गुलाबी रंग का रुमाल रखें तो शुभ होगा. ऐसा करने से करियर में तरक्की तो मिलेगी ही और धन का भी लाभ मिलेगा.

वृश्चिक राशि
इन्हें लाल, गुलाबी, सफेद और गेरुआ रंग के रुमाल का प्रयोग करना चाहिए, जो शुभ होगा.

धनु राशि
इस राशि के लिए पीले, लाल, गुलाबी और गेरुआ रंग का रुमाल रखना शुभ होगा. ऐसा करने से हर कार्य में सफलता हासिल होगी.

मकर राशि
मकर राशि इस राशि के लिए नीला, काला और बैंगनी रंग का रुमाल रखना शुभ होगा. इससे करियर को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी.

कुंभ राशि
कुंभ राशि इस राशि के लिए हरा, नीला और काला रंग का रुमाल रखना शुभ होगा. इससे लाइफ में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी.

मीन राशि
मीन राशि इस राशि के लिए पीला, गेरूआ, लाल और सफेद रंग का रुमाल रखना शुभ होगा. यह इनके आत्मविश्वास और सकारात्मक उर्जा को बढ़ाने में मदद करेगा.