“झूठी गंदी…”: भाजपा के ‘फर्जी स्टिंग’ आरोप पर बोलीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष, यह है मामला

"False filthy...": Delhi Women's Commission chairperson on BJP's 'fake sting' allegation, this is the matter
"False filthy...": Delhi Women's Commission chairperson on BJP's 'fake sting' allegation, this is the matter
इस खबर को शेयर करें

दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर पलटवार किया है. भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने आरोप लगाया था कि दिल्ली पुलिस की छवि खराब करने के लिए स्वाति मालीवाल ने “कार में घसीटे” जाने का नाटक रचा था. भाजपा नेताओं के इन आरोपों को “गंदा झूठ” कहते हुए, स्वाति मालीवाल ने एक पोस्ट ट्वीट कर कहा कि इस तरह के आरोप उन्हें रोक नहीं पाएंगे.

स्वाति मालीवाल ने लिखा, “जिन्हें लगता है मेरे बारे में झूठी गंदी बातें कर मुझे डरा देंगे, उनको बता दूं कि मैंने सर पे कफ़न बांध इस छोटी सी ज़िंदगी में बहुत बड़े काम किए हैं. मुझपे कई अटैक हुए, पर मैं रुकी नहीं. हर अत्याचार से मेरे अंदर की आग और बढ़ी. मेरी आवाज़ कोई नहीं दबा सकता. जब तक ज़िंदा हूं, लड़ती रहूंगी!”

भाजपा ने शुक्रवार को मालीवाल के छेड़छाड़ के दावों पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया था कि जिस व्यक्ति पर स्वाति ने आरोप लगाया है, वह आम आदमी पार्टी का सदस्य है और उनका “नाटक” एक साजिश का हिस्सा था, जिसका अब “पर्दाफाश” हो चुका है. दिल्ली भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आरोप लगाया कि स्वाति मालीवाल को परेशान करने के आरोपी 47 वर्षीय हरीश चंद्र सूर्यवंशी दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार में आम आदमी पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ता हैं. सचदेवा ने इसके पक्ष में एक तस्वीर भी जारी की, जिसमें आरोपी सूर्यवंशी आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल के साथ प्रचार करते नजर आ रहा है. सचदेवा ने फोटो और सूर्यवंशी की पृष्ठभूमि के खुलासे के साथ कहा, “यह स्पष्ट हो गया है कि यह घटना शहर को महिलाओं के लिए असुरक्षित शहर के रूप में दिखाकर दिल्ली को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनाम करने की साजिश थी.”

सचदेवा के अलावा कई अन्य भाजपा नेताओं ने भी मालीवाल पर आरोप लगाए कि दिल्ली पुलिस का मनोबल गिराने और केंद्र सरकार पर हमला करने के लिए इस घटना को अंजाम दिया. आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केंद्र सरकार द्वारा नियुक्त दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना के खिलाफ राज्य सरकार के कामकाज में कथित हस्तक्षेप को लेकर आक्रामक रहे हैं. अरविंद केजरीवाल ने स्वाति मालीवाल के मामले पर वीके सक्सेना की फिर से आलोचना करते हुए उन्हें राज्य सरकार के कामकाज में दखल देने के बजाय दिल्ली की कानून व्यवस्था दुरुस्त करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा था.

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने एक तस्वीर को जूम करके एक वीडियो भी जारी किया, जिसमें आरोपी हरीश चंद्र सूर्यवंशी को आम आदमी पार्टी के विधायक के साथ पोज देते हुए देखा जा सकता है. आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए तेजी से कार्रवाई करने के लिए दिल्ली पुलिस की प्रशंसा करते हुए उन्होंने इस घटना को ‘फर्जी स्टिंग’ बताया. मनोज तिवारी ने कहा कि मामले की पूरी तरह से जांच की जानी चाहिए और आरोपी के कॉल रिकॉर्ड की जांच की जानी चाहिए, ताकि यह पता चल सके कि वह किसके संपर्क में था.