तेंदुए का घातक हमला, मारे पंजे; खून से लथपथ पूर्व क्रिकेटर की पत्नी ने सुनाई खौफनाक आपबीती

Fatal attack by leopard, killed with claws; Blood soaked former cricketer's wife narrates her horrifying ordeal
इस खबर को शेयर करें

Leopard Attack on Cricketer: जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर गाय व्हिटॉल जिम्बाब्वे के बफेलो रेंज में अपने रिजर्व के दौरान तेंदुए के हमले के बाद घायल हो गए. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाय गया, जहां उनकी आपातकालीन सर्जरी करानी पड़ी. उन्हें एयरलिफ्ट से हरारे ले जाया गया. गाय व्हिटॉल की पत्नी हन्ना स्टूक्स व्हिटॉल ने सोशल मीडिया पर उनकी फोटोज शेयर कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने इस पोस्ट के साथ ही उन मेडिकल स्टाफ के प्रति आभार व्यक्त किया, जिन्होंने क्रिकेटर का इलाज किया और यह भी बताया कि हमले के दौरान उनका काफी मात्रा में खून बह गया था.

पत्नी ने शेयर किया पोस्ट

गाय व्हिटॉल की पत्नी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट शेयर किया है. उन्होंने तेंदुए के अटैक के बारे में बताया और साथ ही अस्पताल को धन्यवाद कहा. उन्होंने कहा, ‘हम बहुत भाग्यशाली हैं कि उन्हें हिप्पो क्लिनिक में स्टाफ ने अच्छा काम किया. फिर उन्हें एयर एम्बुलेंस द्वारा बफेलो रेंज से हरारे तक एयरलिफ्ट किया गया, फिर इलाज के लिए मिल्टन पार्क अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया. फिलहाल वह कल सुबह सर्जरी का इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि आज उनका काफी खून बह गया है. हमें कल और अधिक पता चलेगा जब वे थिएटर में उनकी पट्टियां हटेंगी.’ जंगली जानवरों से उनका पहले भी सामना हो चुका है. 2013 में वह जिम्बाब्वे के हुमानी लॉज में अपने बिस्तर के नीचे उन्होंने 8 फुट लंबे मगरमच्छ पाया था. 150 किलोग्राम वजनी मगरमच्छ किसी के ध्यान में आए बिना ही अंदर चला गया और पूरी रात चुपचाप वहीं पड़ा रहा. अगले दिन सुबह नौकरानी के चिल्लाने से सबको मगरमछ के घर में होने की बात पता चली.

ऐसा रहा करियर

गाय व्हिटॉल जिम्बाब्वे के लिए एक दशक तक खेले. उन्होंने 46 टेस्ट और 147 वनडे मैच जिम्बाब्वे के लिए खेले. 46 टेस्ट मैचों में उन्होंने 203 के सर्वाधिक स्कोर के साथ 2207 रन बनाए और 51 विकेट भी चटकाए. वहीं, वनडे में उनके नाम 2705 रन दर्ज हैं और 88 विकेट भी चटकाने में कामयाब रहे हैं. उनका टेस्ट डेब्यू पाकिस्तान के खिलाफ 1993 में हुआ था. वहीं, श्रीलंका के खिलाफ इसी साल उन्होंने वनडे डेब्यू किया. 2003 में वह आखिरी बार कोई इंटरनेशनल मैच खेलते हुए नजर आए थे.