आंखों कीं गुस्ताखियां, चेहरे पर गुस्सा…क्या कभी खत्म होगी गंभीर-कोहली की ‘विराट’ दुश्मनी!

Mischief in the eyes, anger on the face...will Gambhir-Kohli's 'Virat' enmity ever end?
Mischief in the eyes, anger on the face...will Gambhir-Kohli's 'Virat' enmity ever end?
इस खबर को शेयर करें

Kohli vs Gambhir: क्रिकेट का मैदान, जहां खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन से फैंस का मनोरंजन करते हैं. वहीं, कई बार खिलाड़ियों के बीच तनातनी भी देखने को मिलती है. विराट कोहली और गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट के ऐसे नाम हैं, जो खेल से तो महान बने ही, लेकिन इनके बीच की राइवलरी भी किसी से छिपी नहीं है. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच कई बार तीखी बहस देखने को मिली हैं. आईपीएल 2023 का विवाद ज्यादा पुराना नहीं हुआ है. अब एक बार फिर से ये दोनों दिग्गज आमने-सामने होंगे, जब कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिड़ंत आईपीएल 2024 के 10वें मैच में होगी. विराट-गंभीर की राइवलरी की कहानी नई नहीं है. कई सालों से इन दोनों के बीच मैदान पर बहस होते देखा गया है. देखना दिलचस्प होगा कि 29 मार्च(शुक्रवार) को KKR vs RCB मैच में दोनों का रवैया कैसा रहने वाला है.

KKR ने किया पोस्ट
आईपीएल 2024 से पहले गौतम गंभीर ने केकेआर में वापसी की और बतौर मेंटर टीम से साथ जुड़े. उनके और विराट कोहली के बीच लंबे समय से राइवलरी चली आ रही है. अब कोलकाता और बेंगलुरु के बीच होने वाले मैच से पहले KKR ने अपने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट शेयर की है, जिसके कैप्शन में लिखा, ‘Cricket images that hit hard.’ इस पोस्ट में विराट कोहली और गौतम गंभीर हैं.

2013 में हुआ था विवाद
2013 में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एक मैच के दौरान गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच तनातनी देखने को मिली थी. दोनों ही अपनी-अपनी टीमों के कप्तान थे. मैच के दौरान कोहली के आउट होने के बाद गंभीर अपने भारतीय टीम के साथी के कान में कुछ कहते दिखे, जो कोहली को पसंद नहीं आया. कोहली पवेलियन जाते वक्त बीच में रुके और कुछ कहने के लिए पीछे मुड़े. दोनों के बीच में बहस शुरू हो गौ और इतनी बढ़ गई कि उनके दिल्ली टीम के साथी रजत भाटिया, जो उस समय केकेआर के साथ थे. उन्हें दोनों को शांत करने के लिए बीच में आना पड़ा.

तीन साल बाद फिर…
2013 के तीन साल बाद यानी आईपीएल 2016 में फिर दोनों के बीच तनातनी देखने को मिली, जब केकेआर ने आरसीबी को हराया. मैच के दौरान गंभीर ने नॉन-स्ट्राइकर एंड पर गेंद फेंकी, जहां कोहली खड़े थे. हालांकि, उनके पास आरसीबी के कप्तान को आउट करने का कोई चांस नहीं था. खेल के बाद गंभीर की कोहली और मैच अधिकारियों से बहस हुई थी.