विराट से ऑरेंज कैप छीनने को बेताब रोहित, बुमराह ने पर्पल कैप अपने नाम की, एक मैच से बदला समीकरण

Rohit is desperate to snatch Orange Cap from Virat, Bumrah wins Purple Cap, equation changed with one match
Rohit is desperate to snatch Orange Cap from Virat, Bumrah wins Purple Cap, equation changed with one match
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: आईपीएल में सिर्फ एक मैच के बाद ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस में इतना बदलाव मुश्किल से ही होता है जितना मुंबई इंडियंस की जीत के बाद हुआ. मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) में गुरुवार को पंजाब किंग्स को बेहद रोमांचक मुकाबले में 9 रन से हराया. प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले जसप्रीत बुमराह इस मुकाबले के बाद पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे हो गए हैं. रोहित शर्मा ने भी ऑरेंज कैप की रेस में लंबी छलांग लगाई है.

मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच गुरुवार को आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 32वां मुकाबला हुआ. मुंबई की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 192 रन बनाए. उसकी ओर से सूर्यकुमार यादव ने सबसे अधिक रन बनाए. उन्होंने 53 गेंद में 78 रन की पारी खेली. रोहित शर्मा टीम के दूसरे टॉप स्कोरर रहे. उन्होंने 25 गेंद पर 36 रन बनाए.

IPL 2024 का सबसे महंगा गेंदबाज, 6 मैच-209 रन, विकेट-1, भारत के लिए खेल सकता है टी20 वर्ल्ड कप

रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी की बदौलत ऑरेंज कैप की रेस में 3 स्थान की छलांग लगाई और टॉप-3 में पहुंच गए. सबसे अधिक रन बनाने की इस लिस्ट में विराट कोहली 361 रन के साथ पहले नंबर पर हैं. राजस्थान रॉयल्स के 22 वर्षीय बैटर रियान पराग (318) दूसरे नंबर पर हैं. इन दोनों के बाद रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने टूर्नामेंट में कुल 297 रन बनाए हैं. सुनील नरेन (276) और शुभमन गिल (276) ऑरेंज कैप की रेस में चौथे और पांचवें नंबर पर हैं.

बुमराह ने युजी से छीनी पर्पल कैप
इस मैच के बाद पर्पल कैप की रेस तो पूरी तरह उलट गई है. जसप्रीत बुमराह ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 3 मैच झटके. इसके साथ ही उन्होंने युजवेंद्र चहल से पर्पल कैप छीन ली. बुमराह के अब टूर्नामेंट में कुल 13 विकेट हो गए हैं. अब सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में वे सबसे आगे हैं. युजवेंद्र चहल (12) अब पहले से दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं. पंजाब के 3 बैटर्स को पैवेलियन भेजने वाले गेराल्ड कोएत्जी ने भी अपने विकेटों की संख्या 12 पहुंचा दी है. इस तरह सबसे अधिक विकेट लेने की लिस्ट में टॉप-3 में दो गेंदबाज मुंबई इंडियंस के हैं.