मुजफ्फरनगर में मदन भैया को लेकर पुलिस और समर्थकों में जमकर बवाल, बोलेः पहली बार…

Fierce ruckus between police and supporters regarding Madan Bhaiya in Muzaffarnagar, said: For the first time...
Fierce ruckus between police and supporters regarding Madan Bhaiya in Muzaffarnagar, said: For the first time...
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर की खतौली विधानसभा से नवनिर्वाचित विधायक मदन भैया का काफिला भंगेला चेकपोस्ट पर पुलिस ने रोक लिया। पुलिस ने जिले में धारा 144 का हवाला देते हुए खतौली बाईपास पर बैरिकेडिंग लगाकर उन्हें आगे जाने से मना कर दिया। अचानक इस तरह से काफिले को रोकने से समर्थक गुस्से में आ गए। इसके बाद पुलिस और समर्थकों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। हालांकि मदन भैया ने समर्थकों को समझाकर शांत कराया।

इस मामले में जिला प्रशासन का कहना था कि मुजफ्फरनगर में धारा 144 लगी है। काफिले के साथ शहर में एंट्री नहीं दी जा सकती है। भंगेला चेक पोस्ट पर भारी पुलिस फोर्स के साथ पैरा मिलिट्री फोर्स को भी तैनात कर दिया गया। काफिला रोकने के बाद समर्थक नाराज हो गए।

तैयारी थी कि जुलूस की शक्ल में शहर में दाखिल होंगे। मगर ऐसा नहीं हो सका। पुलिस ने समर्थकों को पहले समझाया। लेकिन वो नहीं माने। समर्थकों ने कहा कि हमारा काफिला ऐसे ही शहर तक जाएगा। एक समर्थक बैरिकेडिंग भी हटाने लगता है। विवाद बढ़ता देख मदन भैया ने समर्थकों को समझाया, तब जाकर मामला शांत हुआ।

दरअसल, मदन भैया गाड़ियों के बड़े काफिले के साथ रालोद दफ्तर से अपने स्वागत कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुज़फ्फरनगर आ रहे थे। विधायक मदन भैया ने टोल प्लाजा पर ही मीडिया से बात करते हुए बताया कि ये लोकतंत्र में पहली बार हो रहा है। आज हमें खतौली के बाहर ही रोका जा रहा है। यह लोकतंत्र की हत्या हो रही है।

मदन भैया ने कहा कि जिस व्यक्ति को जनता ने समर्थन देकर विधायक चुना है। उसे लॉ एंड ऑर्डर खराब होने के नाम पर रोका जा रहा है। पहली बार एक निर्वाचित जनप्रतिनिधि से लॉ एंड ऑर्डर खराब हो रहा है। हमें पता है जिला प्रशासन एक जनप्रतिनिधि के इशारे पर ये सब कर रहा है।

नरेश टिकैत के घर पहुंचे मदन भैया

काफिला लौटाए जाने से रालोद और सपा कार्यकर्ताओं में नाराजगी है। मदन भैया के निर्वाचित होने के बाद मुजफ्फरनगर शहर में सपा-रालोद ने संयुक्त रूप से स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। वह इसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए काफिले के साथ जा रहे थे। सीओ राकेश सिंह ने बताया कि जिले में धारा 144 लगी है। साथ है कार्यक्रम को लेकर प्रशासन से कोई अनुमति नहीं ली गई, इसलिए उन्हें वापस किया गया।

मदन भैया को रोके जाने के बाद RLD नेताओं ने SSP से बात की। इसके बाद विधायक मदन भैया को मुजफ्फरनगर जाने की इजाजत दी गई। SSP विनीत जायसवाल ने बताया कि सपा-रालोद प्रतिनिधिमंडल में शामिल विधायक चंदन चौहान, विधायक अनिल कुमार, विधायक राजपाल बालियान, रालोद जिलाध्यक्ष संदीप मलिक और सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी से बातचीत के बाद तय हुआ कि रालोद विधायक मदन भैया अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सपा और रालोद कार्यालय पर जाएंगे इसके अलावा उनका काफिला शहर के किसी अन्य स्थान पर नहीं जाएगा। मदन भैया सीधे सिसौली में भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत के घर पहुंचे और उनसे मुलाकात की।

भाजपा प्रत्याशी राजकुमारी को 22 हजार से अधिक वोट से हराया

बता दें कि खतौली विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सपा-आरएलडी प्रत्याशी मदन भैया को जीत हासिल हुई है। उन्होंने बीजेपी की प्रत्याशी राजकुमारी सैनी को मात दी है। मदन भैया को 22,165 वोटों से जीत हासिल हुई है। विक्रम सिंह सैनी की विधानसभा सदस्यता रद्द होने के बाद यहां उपचुनाव कराए गए थे।

इस सीट के लिए सपा-आरएलडी ने गठबंधन किया था और आरएलडी की तरफ से मदन भैया को उतारने का फैसला किया गया था। यहां मदन भैया के समर्थन में आजाद समाज पार्टी के संस्थापक चंद्रशेखर ने भी रैली की थी। बीजेपी जीत को लेकर आश्वस्त दिख रही थी लेकिन नतीजे ने बाजी पलट दी और सीट आरएलडी के खाते में चली गई। बता दें कि राजकुमारी सैनी के समर्थन में यहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी प्रचार किया था।