राजस्थान में ताबडतोड बारिश से आई बाढ, कई लोग बहे, बुलानी पडी जेसीबी, यहां देंखे

Flood due to heavy rains in Rajasthan, many people were washed away, JCB had to be called, see here
Flood due to heavy rains in Rajasthan, many people were washed away, JCB had to be called, see here
इस खबर को शेयर करें

करौली : मई की शुरुआत हो चुकी है। लेकिन इस बार मौसम का मिजाज कुछ अलग ही रंग बयां कर रहा हैं। राजस्थान समेत देश के कई शहरों में इस बार झमाझम बारिश हो रही है। प्रकृति में आए ऐसे बदलाव के बीच प्रदेश के करौली जिले से हैरान करने वाले वीडियो सामने आया है। यहां जिले के करणपुरा के पास भकुला नाले में रविवार को पानी का तेज बहाव में फंसने से 6 लोग बाल बाल बच गए।

डाब घास लेने पहुंचे लोग फंसे
बताया जा रहा है कि रविवार को जब अचानक बारिश शुरू हुई। तब कुछ लोग नाले में डाब (घास) लेने गए थे। जिस दौरान लोग पहुंचे तो नाले में कम पानी था, लिहाजा डाब को लेने के लिए सभी नाले में चले गए।तभी अचानक से तेज बहाव से पानी आ गया और उसमें लोग फंस गए। डूबने वाले सभी लोगों को जेसीबी की सहायता से बड़ी मश्क्कत के बाद बाहर निकाल गया। बाहर निकालने के बाद सभी ने राहत की सांस ली।

जेसीबी से निकाला सभी को बाहर
मिली जानकारी के अनुसार करौली जिले में कारणपुरा के पास भकुला नाला है, जिसमें टोडा गांव के लोगों ने नाले में डाब रख दी। बारिश की वजह से डर था कि कहीं नाले में पानी ना आ जाये और घास भींगकर खराब हो जाएं।

लिहाजा डाब को निकालने के लिए सभी नाले में चले गए।तभी अचानक से तेज बहाव से पानी आ गया।तेज बहाव में फंसने से पास में ही एक टूटा हुआ पेड़ गिरा हुआ था। उस पर सभी चढ़ गए और जोर जोर से चिल्लाने लगे।आवाज सुनकर आस पास के लोग इक्कठे हो गए। लोगों ने पहले अपने स्तर से उनको निकालने की कोशिश की लेकिन तेज बहाव के कारण उनको नहीं निकाल पाये। इसके बाद जेसीबी की सहायता ली गई। जेसीबी की सहायता से रेस्क्यू कर सभी को बाहर निकाल लिया।