हरियाणा में नौकरी लगवाने का झांसा देकर लाखो की ठगी, न जॉब मिली ना पैसे

इस खबर को शेयर करें

हरियाणा के रेवाड़ी जिले में एक शख्स के साथ 6.17 लाख की धोखाधड़ी हो गई। शातिर व्यक्ति ने उसे हरियाणा पुलिस में नौकरी लगवाने का झांसा देकर वारदात की। पीड़ित को न नौकरी मिली और न ही पैसे मिले। कोसली थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

कोचिंग सेंटर संचालक से हुई मुलाकात
मिली जानकारी के अनुसार, रेवाड़ी के गांव खेड़ी रामगढ़ निवासी संजय कुमार ने बताया कि साल 2018 में वह सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा था। इसी दौरान उसकी गांव नाहड़ निवासी नरेंद्र कुमार से मुलाकात हो गई। नरेंद्र ने कोसली में कोचिंग सेंटर चलाता था।

पुलिस में नौकरी दिलाने का झांसा
इसी बीच 2019 में हरियाणा पुलिस की नौकरी निकली। उसने भी पुलिस के फार्म भर दिए। आरोपी नरेंद्र ने उसे बताया कि वह हरियाणा पुलिस व बिजली निगम में करीब 20 युवकों को लगवा चुका है। वह उसे भी हरियाणा पुलिस में लगवा देगा, लेकिन इसके लिए 7 लाख रुपए देने होंगे। संजय ने इतने पैसे नहीं होने की बात कही।

मना करने के बावजूद मांगे पैसे
संजय के अनुसार उसने नरेंद्र को पैसे देने की मना करने के बावजूद उसने उस पर दबाव बनाया। 31 अगस्त 2021 को एक लाख 50 हजार रुपए चैक के जरिए दे दिए। इसके बाद नरेंद्र 3 अगस्त 2021 को दिल्ली के महिपालपुर में एक होटल में गया। होटल में गांव कोटिया निवासी अजय यादव से मुलाकात कराई।

आधे पैसे पहले मांगे
संजय की माने तो नरेंद्र कुमार ने बताया कि अजय यादव एमसीडी में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत है। अजय ने बताया कि वह उसे हरियाणा पुलिस में लगवा देगा, लेकिन इसके लिए 7 लाख रुपये देने होंगे। आधे रुपए पहले और आधे रुपए नौकरी लगने के बाद देने है। इसके बाद दोनों आरोपी रुपए देने के लिए बार-बार कॉल करने लगे।

दबाव बनाकर लिए पैसे
संजय ने बताया कि आरोपियों ने दबाव बना कर उसे 6 लाख 17 हजार रुपए ले लिए। आरोपियों ने न तो उसने नौकरी लगाया और ना ही रुपए वापस दिए। शिकायत में बताया कि आरोपियों ने उनके गांव के रहने वाले नवीन कुमार को होमगार्ड लगवाने के लिए 90 हजार रुपए ले लिए। आरोपी ने उनका फोन उठाना बंद कर दिया। कोसली थाना पुलिस ने संजय की शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।