आज से अपने बुरे दिनों को टाटा कहेंगे ये राशि के लोग, ऐशो-आराम से भरे जीवन में मारेंगे एंट्री

इस खबर को शेयर करें

Astrology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 2 जनवरी यानी आज प्रातः 08 बजकर 06 मिनट पर बुध वृश्चिक राशि में मार्गी होने जा रहे हैं. किसी भी ग्रह का मार्गी होना ज्योतिष शास्त्र में शुभ माना गया है. इस दौरान कुछ राशि वालों को फायदा, तो कुछ राशि वालों को अशुभ परिणामों का सामना करना पड़ेगा. ऐसे में चलिए जानते हैं किन राशि वालों को नए साल में बुध का साथ मिलेगी. जीवन में परेशानियों को बाय बोलकर खुशमय जीवन जिएंगे.

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि के जातकों को बुध के मार्गी होने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी. बता दें कि तुला राशि वालों के 9वें और 12 वें घर में बुध शासन करता है और अब दूसरे घर में मार्गी होने जा रहा है. ऐसे में परिवार के साथ होने वाले झगड़ों में कमी आएगी. परिवार का माहौल बेहतर बनेगा. इतना ही नहीं, इस राशि के लोग सामाजिक रूप से सक्रिय होंगे. मीडिया के माध्यम से कमाई में बढ़ोतरी होगी. आय का एक अतिरिक्त स्रोत मिलेगा. देखा जाए तो इस अवधि में आर्थिक रूप से सुधार होगा. आय में वृद्धि होती नजर आ रही है. आपकी वित्तीय लाभ होगा और बैंक बैलेंस में तेजी से बढ़ोतरी होगी. इस दौरान आपकी वाणी मधुर होगी. पार्टनर के बीच प्यार बढ़ेगा.

सिंह राशि

बता दें कि बुध इस राशि के दूसरे और ग्याहरवें भाव के स्वामी हैं और अब चौथे घर में प्रत्यक्ष हो रहे हैं. व्यापारियों के लिए ये समय विशेष रूप से फलदायी रहने वाला है. इस अवधि में अच्छा मुनाफा कमाएंगे और अपने लिए विलासितापूर्ण सुख-सुविधाएं खरीदने में सक्षम होंगे. इस अवधि में व्यवसाय के अवसर और संभावनाएं आपके दरवाजे पर दस्तरृक देंगी. विदेशों में व्यापार की संभावना है. इस समय आर्थिक रूप से मजबूत बनेंगे. निजी क्षेत्रों में लगे लोगों रो विदेश में नौकरी के अवसर भी मिल सकते हैं, जिससे वित्तीय स्थिति में सुधार होगा.

कन्या राशि

बता दें कि बुध कन्या राशि के दसवें और लग्न या पहले घर पर शासन करता है. अब वृश्चिक राशि में प्रत्यक्ष हो रहा है और इस राशि के तीसरे घर को प्रभावित करेगा. ऐसे में बुध का तीसरे घर में मार्ग होना कन्या राशि वालों के लिए सकारात्मक परिणाम लाने वाला है. आपके पेशेवर जीवन में इस समय बहुत सारी अचानक घटनाएं घटित होंगी. इस समय आपको पदोन्नति और नौकरी से संबंधित अन्य कई लाभ मिलेंगे. इतना ही नहीं, नौकरी के कई अच्छे अवसर भी मिल सकते हैं. अगर आपका पैसा कहीं फंसा हुआ है, तो इस अवधि में आपको वापस मिल सकता है. शेयर बाजार से दुड़े लोगों या स्टार में निवेश करने के लिए ये समय अच्छा है. इस समय अच्छा रिटर्न मिलेगा.