रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतरी मालगाड़ी ने तीन लोगों की मौत, कई घायल

Goods train derails at railway station, three dead, many injured
Goods train derails at railway station, three dead, many injured
इस खबर को शेयर करें

भुवनेश्वर। Goods Train Derailed: जाजपुर कोरई रेलवे स्टेशन (Jajpur Korai Railway Station) पर आज सुबह-सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ है। प्राथमिक सूचना के मुताबिक इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 3 से अधिक लोग घायल हुए हैं। राहत बचाव कार्य में आरपीएफ पुलिस एवं दमकल वाहिनी की टीम नियोजित की गई है। भुवनेश्वर से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन मौके पर भेजी गई है। खुर्दा डीआरएम दुर्घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

आठ ट्रेन रद, 12 डायवर्ट
दुर्घटना के बाद पूरा स्टेशन परिसर को पुलिस ने अपने घेरे में ले लिया है। राहत एवं बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। हादसे के बाद आठ ट्रेन रद कर दी गई है। 12 ट्रेन को डायवर्ट किया गया है। 5 ट्रेन की सेवा आंशिक रूप से रद की गई है।

मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने जताया दुख
हादसे के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (CM Naveen Patnaik) ने ट्वीट कर शोक प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने लिखा है कि यह अत्यन्त ही दुख दुर्घटना है। हादसे में जान गंवाने वाले परिवार के प्रति मैं संवेदन प्रकट करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी विश्वजीत साहू ने कहा है कि 6:44 बजे यह दुखद हादसा है। किस वजह से यह दुर्घटना हुई है जांच के निर्देश दिए गए हैं। हादसे के बाद भद्रक-कपिलास रोड रूट पर ट्रेन की अप और डाउन दोनों सेवा को बंद कर दी गई है। सभी स्टेशन पर हेल्प डेस्क खोला गया है। हेल्प लाइन नंबर जारी कर दिया गया है।

ट्रेन में कुल 54 डिब्बे थे
मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि मालगाड़ी खड़गपुर से छत्रपुर जा रही थी। ट्रेन में कुल 54 डिब्बे थे। सभी डिब्बे खाली थे। जाजपुर कोरई रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के 8 डिब्बे प्लेटफार्म के ऊपर आ गए, जिससे यह हादसा हुआ है। हादसे की भयावहता का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि बोगी के पटरी पर आ जाने से स्टेशन मौजूद विश्राम घर टूट गया है।