iPhone की ‘बैंड बजाने’ आ रहा Google का फोन! मिनटों में होगा फुल चार्ज और कैमरा है झक्कास

Google's phone coming to 'play the band' of iPhone! Full charge will be done in minutes and the camera is amazing
Google's phone coming to 'play the band' of iPhone! Full charge will be done in minutes and the camera is amazing
इस खबर को शेयर करें

Google India ने आखिरकार ने Google Pixel 7a को टीज करना शुरू कर दिया है. टेक दिग्गज ने ट्विटर पर घोषणा की है कि एक नया पिक्सेल फोन 11 मई को भारत आएगा और यह फ्लिपकार्ट के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा. बता दें, गूगल के पिक्सल फोन काफी पॉपुलर हैं और आईफोन जैसे प्रीमियम फोन्स को टक्कर देते हैं. Google ने फोन के नाम का उल्लेख नहीं किया है, लेकिन टीजर इमेज और लॉन्च टाइमलाइन दृढ़ता से संकेत देती है कि Pixel 7a इस महीने भारत आ रहा है. आइए जानते हैं Google Pixel 7a के बारे में…

Google Pixel 7a Release Date
Google ने जो पिक्चर शेयर की है, उसमें फोन के डिजाइन की झलक मिलती है. देखकर लग रहा है यह फ्लैगशिप फोन है. कंपनी ने अपने आगामी Google I/O इवेंट में Pixel 7a लॉन्च करने के लिए इत्तला दे दी गई है, जो 10 मई को होगा. ऐसे में लग रहा है कि 11 मई को फोन भारतीय बाजार में उपलब्ध हो जाएगा.

Google Pixel 7a Image Leak
तस्वीर में देखा जा सकता है कि Pixel 7a में पीछे की तरफ डुअल कैमरा सेटअप होगा. बैक पैनल का डिजाइन हॉरिजॉन्टल ही मिलने वाला है. यह Pixel 6a के समान ही है. ऐसा लगता है कि Google डिजाइन का प्रयोग करने से बच रहा है क्योंकि पुराना डिजाइन इसके पक्ष में अच्छा काम कर रहा है.

ब्रांड आमतौर पर वर्ष के मध्य में अपने किफायती पिक्सेल ए श्रृंखला फोन का अनावरण करता है और नया संस्करण थोड़ा जल्दी आ रहा है. जानकारी के लिए बता दें कि Pixel 6a को भारत में जुलाई 2022 में लॉन्च किया गया था और Pixel 7a भारत में एक महीने पहले आएगा.

Google Pixel 7a Expected Specs
लीक रिपोर्ट्स की मानें तो Pixel 7a हुड के नीचे Google के Tensor G2 चिपसेट का उपयोग करेगा. कहा जाता है कि इसमें LPDDR5 रैम और UFS 3.1 स्टोरेज है. FHD + रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.1-इंच की OLED स्क्रीन को बनाए रख सकता है और 90Hz रिफ्रेश रेट के लिए सपोर्ट प्राप्त कर सकता है.

Google Pixel 7a Camera & Battery
लीक में दावा किया गया है कि Pixel 7a में 4,410mAh की बैटरी होगी. जो पिछले के मुकाबले बड़ी है. पिछले मॉडल में 4,306mAh की बैटरी यूनिट मिल रही है. कंपनी 18W वायर्ड चार्जिंग तकनीक के लिए सपोर्ट देना जारी रख सकती है और लीक के अनुसार रिटेल बॉक्स में चार्जर नहीं होगा. Google के लिए तेज़ चार्जिंग गति के लिए समर्थन की पेशकश शुरू करने का सही समय है क्योंकि अब डिवाइस कम से कम 65W या 80W चार्जिंग तकनीक के साथ आते हैं.

पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप हो सकता है, जिसमें 64-मेगापिक्सल Sony IMX787 प्राइमरी सेंसर शामिल है. यह Pixel 6a पर देखे गए 12.2-मेगापिक्सल के मुख्य सेंसर का अपग्रेड होगा. यह 12-मेगापिक्सल के अल्ट्रावाइड सोनी IMX712 कैमरे द्वारा समर्थित हो सकता है.