गुरनाम सिंह चढ़ूनी की खट्टर सरकार को खुली चेतावनी, बोले-‘इनके घर के कुत्ते को भी…

इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: तीन कृषि कानूनों के खिलाफ 10 महीनों से किसानों का आंदोलन जारी है। इस बार धान खरीद में देरी को लेकर पंजाब और हरियाणा के किसानों में नाराजगी है। इस बीचे किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने हरियाणा की खट्टर सरकार को चेतावनी दी है। चढ़ूनी ने कहा कि अगर 1 अक्टूबर से धान खरीद नहीं शुरू हुई तो इनके घर का कुत्ता भी बाहर नहीं निकल पाएगा।

भारतीय किसान यूनियन के नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने वीडियो जारी कर कहा कि मंडियों में फसलों का ढेर लगा हुआ है, बारिश के कारण कई फसल भी खराब हुई है। उन्होंने आगे कहा कि सरकार पहले 1 तारीख से धान खरीद शुरू करने वाली थी लेकिन अब इसे आगे बढ़ाकर 11 कर दिया गया।

चढ़ूनी ने वीडियो में क्या कहा?
चढ़ूनी ने गुरुवार को जारी वीडियो में कहा, ‘चेतावनी दे रहे हैं कि कल (1 अक्टूबर) खरीद शुरू कर ले, वरना परसो तेरे विधायक, सांसद, नेताओं को इस तरह से घेरेंगे, घर में बंद करेंगे कि उनका कुत्ता भी बाहर नहीं निकल पाएगा। किसान साथियों अगर कल तक खरीद नहीं आती है तो परसो इनके घर को घेर लो।’

धान खरीद में देरीसे किसान नाराज
दरअसल मौसम को देखते हुए इस बार धान खरीद की प्रक्रिया में देरी हुई। केंद्र ने पंजाब-हरियाणा की सरकार को एमएसपी के आधार पर 11 अक्टूबर से धान खरीद की शुरुआत करने को कहा है। इससे किसान नाराज हैं।