हरियाणा में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी, आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना, जानें मौसम का हाल

Warning of rain and hailstorm in Haryana, possibility of lightning also, know the weather condition.
Warning of rain and hailstorm in Haryana, possibility of lightning also, know the weather condition.
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: मौसम विभाग ने एक बार फिर से हरियाणा में बारिश और ओलावृष्टि के चेतावनी जारी है. चंडीगढ़ मौसम विभाग ने हरियाणा में बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. शुक्रवार हो हरियाणा के झज्जर, बहादुरगढ़, कैथल और पानीपत में बारिश हुई. इसके अलावा कैथल और हिसार में आकाशीय बिजली गिरने के मामले भी सामने आए. चंडीगढ़ मौसम विभाग ने शनिवार यानी आज भी हरियाणा के 11 जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

हरियाणा में बारिश और ओलावृष्टि: चंडीगढ़ मौसम विभाग ने हरियाणा के करनाल, कुरुक्षेत्र, कैथल, फतेहाबाद, जींद और पंचकूला में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा पानीपत, सोनीपत, अंबाला, सिरसा, हिसार और यमुनानगर में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक 27 अप्रैल के बाद से हरियाणा में मौसम साफ रह सकता है. जिसके बाद तापमान भी बढ़ने की उम्मीद है.

मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी: हरियाणा में बारिश और ओलावृष्टि को देखते हुए चंडीगढ़ मौसम विभाग ने किसानों और आमजन के लिए एडवाइजरी जारी की है. मौसम विभाग ने किसानों से अपील की है कि अगर उनकी फसल कट चुकी है, तो उसे सुरक्षित जगह पर रखें. आमजन के लिए चंडीगढ़ मौसम विभाग की तरफ से कहा गया कि वो मौसम खराब होने पर बिना वजह घर से बाहर ना निकलें. इसके अलावा किसी बड़े पेड़ के नीचे ना खड़े हों.