Happy Birthday Vaani Kapoor: करोड़ों की मालकिन हैं वाणी कपूर, इंडस्ट्री में बनाई है अपनी अलग पहचान

Happy Birthday Vaani Kapoor: Vaani Kapoor is the owner of crores, has made her own identity in the industry
Happy Birthday Vaani Kapoor: Vaani Kapoor is the owner of crores, has made her own identity in the industry
इस खबर को शेयर करें

Happy Birthday Vaani Kapoor:करोड़ों की मालकिन हैं वाणी कपूर , इंडस्ट्री में अपने दम पर बनाई है पहचानHappy Birthday Vaani Kapoor: बॉलीवुड एक्ट्रेस वाणी कपूर (Vaani Kapoor) आज 23 अगस्त अपना को 34वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस अक्सर ग्लैमरस फोटोज शेयर करने को लेकर सोशल मीडिया पर फैंस के बीच चर्चा में बनी रहती हैं. आपको बता दें भले ही बॉलीवुड की कम ही फिल्मों में देखा गया है लेकिन आज वाणी करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं. चलिए आज अदाकारा के जन्मदिन पर जानते हैं कुछ खास…

Happy Birthday Vaani Kapoor: एक्ट्रेस वाणी कपूर (Vaani Kapoor) ने साल 2013 में फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’(Shuddh Desi Romance) से फिल्मों दुनिया में एंट्री की थी. यशराज फिल्म्स बैनर के तले बनी इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और परिणीति चोपड़ा लीड रोल में थे. हालांकि फिल्म में वाणी ने अपने अभिनय से लोगों को अपना दीवाना बना लिया था.

वाणी कपूर का जन्म 23 अगस्त 1992 को राजधानी दिल्ली में हुआ था. एक्ट्रेस ने पर्यटन अध्ययन में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की. जयपुर में द ओबेरॉय होटल्स के साथ तीन साल तक इंटर्नशिप करने और आईटीसी होटल में काम करने के बाद, उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा.

वाणी के पिता का नाम शिव कपूर है जोकि बिजनेस मैन हैं. उनकी मां का नाम डिम्पी कपूर है, जोकि मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव हैं. वाणी कपूर का और उनके परिवार को कभी की फ़िल्मी दुनिया से दूर-दूर का कोई नाता नहीं था, लेकिन वाणी ने धीरे-धीरे अपना कदम कामयाबी की तरफ बढ़ाया है.

मॉडलिंग से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाली वाणी कपूर आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. वाणी न सिर्फ खूबसूरत और ग्लैमरस हैं बल्कि बेहद टैलेंटेड भी हैं. धीरे-धीरे समय के साथ चलते हुए उन्होंने अपने करियर को रफ्तार दी है.

वाणी ने अपने 10 के बॉलीवुड करियर में एक से बढ़कर हिट फिल्मों में काम किया है. एक्टिंग के साथ वाणी मॉडलिंग की दुनिया में काफी एक्टिव रहती हैं. वह फिल्मों के साथ ही साथ मॉडलिंग, फोटोशूट, एड से तगड़ी कमाई करती हैं. उन्होंने अपने करियर में कई प्रसिद्ध फैशन डिजाइनरों के लिए रैंप वॉक किया और साथ ही टेलीविजन विज्ञापनों में भी अभिनय किया.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 2022 में वाणी कपूर की संपत्ति करीब 10 करोड़ आंकी गई थी. नेटवर्थपीडिया के मुताबिक वाणी करीब 375 मिलियन संपत्ति की मालकिन हैं. दिल्ली और मुंबई में इनके पास अपना घर है. इसके अलावा कई महंगी कारों का कलेक्शन भी है. खबरों की माने तो वाणी ने देश के बाहर भी चल-अचल संपत्ति बनाई है, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

वाणी कपूर हाल ही में फिल्म ‘शमशेरा (Shamshera)’ में देखा गया था. इस फिल्म में वह रणबीर कपूर के अपोजिट नजर आई थीं. फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई थी लेकिन उनकी एक्टिंग और उनके कैरेक्टर को लोगों ने खूब पसंद किया. बता दें कि ‘शमशेरा’ 22 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.

‘शमशेरा’ से पहले वाणी को ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’, ‘बेलबॉटम’ ,’बेफिक्रे’ और फिल्म ‘वॉर’ में देखा गया था.इन सभी फिल्मों में वाणी की एक्टिंग दर्शको से लेकर फिल्म क्रिटिक्स तक बेहद खुश हुए थे.