राम रहीम पर हरियाणा सरकार फिर मेहरबान, पैरोल पर आया बाहर

Haryana government again kind on Ram Rahim, came out on parole
Haryana government again kind on Ram Rahim, came out on parole
इस खबर को शेयर करें

रोहतक: डेरा सच्चा सौदा के संचालक राम रहीम पर हरियाणा सरकार एक बार फिर मेहरबान हुई है. राम रहीम को एक महीने की पैरोल दी गई है. शुक्रवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे सुरक्षा के बीच राम रहीम जेल से बाहर आया. सूत्रों के मुताबिक, जेल से बाहर आने के बाद राम रहीम बागपत स्थित अपने आश्रम में गया है. बता दें कि दो साध्वियों के साथ रेप और दो हत्याओं का दोषी राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहा है.

इससे पहले इसी साल 7 फरवरी को गुरमीत राम रहीम को 21 दिन की पैरोल दी गई थी. 28 फरवरी को पैरोल अवधि समाप्त होने के बाद राम रहीम को सुनारिया जेल लाया गया था. पिछले साल भी डेरा प्रमुख को अपनी बीमार मां से मिलने के लिए सुबह से शाम तक का आपातकालीन पैरोल दी गई थी.

21 दिन की पैरोल के दौरान दी गई थी जेड प्लस सिक्योरिटी
फरवरी में राम रहीम की 21 दिन की पैरोल मंजूर की थी. इस दौरान सरकार ने राम रहीम की जान का खतरा बताते हुए उन्हें जेड प्लस (Z category security) की सुरक्षा भी मुहैया करवाई थी. फरलो के दौरान राम रहीम ज्यादातर समय अपने गुरुग्राम स्थित आश्रम में ही रहा था. सरकार ने सुरक्षा का आधार एडीजीपी (CID) की रिपोर्ट को बनाया था. सरकार ने कहा था कि खालिस्तान समर्थक डेरा प्रमुख को नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए उन्हें सख्त सिक्योरिटी दी जा रही है.

राम रहीम को क्यों हुई थी सजा?
राम रहीम सिरसा स्थित अपने आश्रम में दो महिला अनुयायियों से बलात्कार के मामले में 20 साल की कैद की सजा काट रहा है. राम रहीम को पंचकूला की एक विशेष सीबीआई अदालत ने अगस्त 2017 में मामले में दोषी करार दिया था. इसके अलावा गुरमीत राम रहीम को पूर्व डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या के मामले में भी कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई थी.